Kharinews

मैनचेस्टर टेस्ट : गेंदबाजों ने कराई पाकिस्तान की वापसी, मैच हुआ रोमांचक (लीड-1)

Aug
08 2020

मैनचेस्टर, 8 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड के सामने 277 रनों का लक्ष्य रखा जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड ने चौथे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में चायकाल तक 167 तक अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं।

पहले सत्र में केवल एक विकेट खोने वाली इंग्लैंड की टीम ने दूसरे सत्र में अपने चार विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड को जीत के लिए अभी भी 110 रनों की जरूरत है जबकि उसके पास पांच विकेट बचे हैं।

इंग्लैंड ने लंच के बाद एक विकेट पर 55 रन से आगे खेलना शुरू किया। डोमिनिक सिब्ले ने 26 और कप्तान जोए रूट ने अपनी पारी को 18 रन आगे बढ़ाया।

मेजबान इंग्लैंड को दूसरा झटका 86 के स्कोर पर सिब्ले के रूप में लगा। उन्हें यासिर ने असद शफीक के हाथों कैच कराया। सिब्ले ने 114 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत 36 रन बनाए।

उनके आउट होने के बाद कप्तान रूट भी नसीम की गेंद पर बाबर आजम को कैच थमा बैठे। रूट ने 87 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 46 रनों का योगदान दिया।

इंग्लैंड को चौथा झटका 104 के स्कोर पर बेन स्टोक्स के रूप में लगा, जिन्हें यासिर ने मोहम्मद रिजवान के हाथों लपकवाया। स्टोक्स ने 20 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नौ रन बनाया। स्टोक्स के आउट होने के बाद ओली पोप 18 गेंदों पर एक चौके के सहारे सात रन बनाकर शाहीन अफरीदी की गेंद पर शादाब खान के हाथों कैच आउट हो गए।

इसके बाद हालांकि जोस बटलर और क्रिस वोक्स ने छठे विकेट के लिए 50 रनों की अविजित साझेदारी करके इंग्लैंड को संकट से बाहर निकाला। चायकाल के समय बटलर 31 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 32 और वोक्स 26 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 26 रन बनाकर नाबाद है।

पाकिस्तान की ओर से याशिर शाह ने दो लिए हैं जबकि शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और नसीम शाह को अब तक एक-एक विकेट मिला है।

इससे पहले, पाकिस्तान ने दिन की शुरूआत आठ विकेट के नुकसान पर 137 रनों के साथ की थी। यासिर शाह ने अपने निजी स्कोर में 21 रन और जोड़े और 158 के कुल स्कोर पर पाकिस्तान के नौवें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे। यासिर का विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिया। जोफ्रा आर्चर ने नसीम शाह (4) को आउट कर पाकिस्तान की पारी का अंत किया।

पाकिस्तान की दूसरी पारी में उसका कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जमा सका। टीम के सर्वोच्च स्कोरर यासिर रहे। उनके बाद शफिक ने 29, रिजवान ने 27 रन बनाए। पहली पारी में पाकिस्तान ने 326 रन बनाए थे। इस पारी में भी हालांकि पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों को छोड़कर कोई और नहीं चला था।

टीम शान मसूद के 156, बाबर आजम के 69 और शादाब खान के 45 रनों के दम पर इतना स्कोर खड़ा कर पाई थी। उसके गेंदबाजों ने हालांकि बेहतरीन प्रदर्शन किया था और मेजबान टीम को 219 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

बिहार : ओवैसी, देवेंद्र के साथ आने से चुनाव में बदलेगा सियासी गणित का फार्मूला!

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive