Kharinews

हम भारत के बाहर सबसे बड़ी लीग बनाना चाहते हैं : एसए20 कमिश्नर ग्रीम स्मिथ

Dec
02 2022

मुंबई, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। 15 वर्षों के कार्यकाल में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया की सबसे प्रमुख टी20 लीग के रूप में उभरी है। दुनिया भर में टी20 लीग के प्रसार के साथ, सभी नए खिलाड़ी आईपीएल में खेलना चाहते हैं और अपने क्षेत्र में उतना ही सफल होना चाहते हैं।

दक्षिण अफ्रीका की आगामी घरेलू ट्वेंटी-20 लीग यही चाहती है कि भारत के बाहर सबसे बड़ी लीग बने।

एसए20 पहले सीजन के शुरू होने में बस एक महीने से अधिक का समय बचा है। आयुक्त ग्रीम स्मिथ ने भारतीय प्रशंसकों को एक्शन से भरपूर, विश्व स्तरीय लीग का वादा किया।

एसए20 के कमिश्नर ग्रीम स्मिथ ने एक मुंबई में वायकॉम 18 स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कहा, एसए20 का लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को उस स्थान पर वापस लाना है, जिसके बारे में हम सभी जानते हैं। भारत के साथ प्रतिस्पर्धा करना, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा करना और अंतरराष्ट्रीय खेल को मजबूत रखना है।

नवंबर में, वायकॉम 18 और एसए20 ने भारत में दक्षिण अफ्रीका की हाल ही में शुरू की गई प्रीमियर टी20 लीग को विशेष रूप से प्रसारित और स्ट्रीम करने के लिए साझेदारी की घोषणा की थी।

स्मिथ ने कहा, हमारे पास अब वह अवसर है, जो भागीदारों के माध्यम से हम आकर्षित करने में सक्षम हैं। छह टीमों में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को शानदार मौका देने जा रहे हैं और उस प्रशंसक को भारत में लाएंगे और नए हीरो बनेंगे। आईपीएल में आएं और दुनिया भर में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलें - यही हमारा लक्ष्य है। हम कुछ जीवंत बनाना चाहते हैं और भारत के बाहर सबसे बड़ी लीग बनाने में सक्षम होना कुछ ऐसा है जिसे हम हासिल करना पसंद करेंगे।

एसए20 में छह टीमें डरबन के सुपर जायंट्स, जोबर्ग सुपर किंग्स, एमआई केप टाउन, पार्ल रॉयल्स, प्रिटोरिया कैपिटल और सनराइजर्स ईस्टर्न केप आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों के स्वामित्व में हैं। भारतीय प्रशंसकों के साथ दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की लोकप्रियता टीम के मालिकों को एसए20 को विश्व स्तर पर शीर्ष अंतरराष्ट्रीय टी20 लीगों में से एक बनाने के लिए एक मजबूत मंच प्रदान करती है।

वायकॉम18 स्पोर्ट्स के सीईओ अनिल जयराज ने साझेदारी का जश्न मनाते हुए एक कार्यक्रम में कहा, एसए20 दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीगों में से एक बनने के लिए तैयार है। भारत में प्राइम टाइम में, क्रिकेट प्रेमी दर्शक वैश्विक सुपरस्टार्स के साथ दक्षिण अफ्रीका के सबसे सम्मानित खिलाड़ियों को देखेंगे और हमारी प्रस्तुति इसके साथ आने वाली ऊर्जा और उत्साह से मेल खाएगी।

लीग में चार सप्ताह में खेले जाने वाले सेमीफाइनल और फाइनल से पहले राउंड-रॉबिन चरण में दो बार एक-दूसरे से खेलने वाली टीमें हैं। एमआई केप टाउन और पड़ोसी पार्ल रॉयल्स ने 10 जनवरी को न्यूलैंड्स में टूर्नामेंट की शुरूआत की। शुरूआती मैच के बाद डरबन के सुपर जायंट्स 11 जनवरी को किंग्समीड में जॉबबर्ग सुपर किंग्स की मेजबानी करेंगे।

एसए20 में क्विंटन डी कॉक, फाफ डू प्लेसिस, कैगिसो रबाडा, डेविड मिलर, एनरिक नार्जे, राशिद खान, जोस बटलर, इयोन मोर्गन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, महेश थीक्षना, जेसन होल्डर जैसे अंतरराष्ट्रीय सुपरस्टार एक्शन में नजर आएंगे।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Category
Share

Related Articles

Comments

 

पेशावर मस्जिद में बम विस्फोट में 70 लोग घायल (लीड-1)

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive