अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में आबकारी नीति, पंजाब में जहरीली शराब पर आप को घेरा

0
17

नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के आबकारी नीति घोटाला और पंजाब में नकली शराब बनाने वालों के साथ दोनों राज्यों में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (आप) के संबंधों पर सवाल खड़ा करते हुए शनिवार को कहा है कि आखिर आप अपने-आप को देश के कानून से ऊपर क्यों समझती है।

भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने पंजाब में जहरीली शराब की वजह से हुई मौतों को लेकर आप और पंजाब की भगवंत मान सरकार की भी जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि शुचिता की राजनीति की बात करते-करते आप आज शराब घोटाले की दलदल में फंस चुकी है। एक ओर शराब घोटाले में दिल्ली के मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और ऐसे उनके कई वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता, दलाल आज जेल में हैं। अब तो मुख्यमंत्री और “कट्टर बेईमान” अरविंद केजरीवाल भी ईडी की गिरफ्त में हैं।

ठाकुर ने कहा कि जो कल तक नैतिकता की बात करते थे, आज वो जेल से सरकार चलाने की बात कर रहे हैं, जबकि उनके सहयोगी चारा घोटाले वाले लालू यादव भी जेल जाने से पहले इस्तीफा देकर गए थे, भले हो वह अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाकर गए थे। पंजाब सरकार को असंवेदनशील बताते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में ये नशे के खिलाफ अभियान चलाने की बात कह कर सत्ता में आए थे। वहां नकली शराब के कारण 21 लोगों की जान चली गई लेकिन मुख्यमंत्री भगवंत मान का अभी तक कोई बयान नहीं आया है। वे सत्ता के नशे में सोए हैं या फिर उन्हें कुछ पता नहीं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब मुख्यमंत्री के अपने जिले की ये हालात हैं, तो पूरे पंजाब की क्या हालत होगी? उन्होंने कहा कि शराब और जहरीली शराब बनाने वालों से आम आदमी पार्टी का यह कैसा रिश्ता है। आम आदमी पार्टी के सांसद विदेश जाकर देश विरोधी लोगों के साथ फोटो खिंचवाते हैं। कांग्रेस के स्टैंड की भी आलोचना करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि शराब घोटाले की शिकायत करने वाली कांग्रेस क्या आज इतनी कमजोर और मजबूर हो गई है कि उसे केजरीवाल का साथ देना पड़ रहा है।