आईसेक्ट द्वारा एमएस वर्ड पर विशेष प्रशिक्षण सत्र का आयोजन

0
11

भोपाल : 10 मई/आईसेक्ट के लर्निंग एंड डेवलपमेंट/कॉर्पोरेट एचआर ने अपने फैकल्टीज और कर्मचारियों के लिए माइक्रोसॉफ्ट वर्ड दक्षता पर केंद्रित दो दिवसीय विशेष प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया। प्रशिक्षण का उद्देश्य प्रतिभागियों को एमवर्ड की उपयोगी एवं महत्वपूर्ण कमांड्स से परिचित कराते हुए उनकी कार्यक्षमता को बढ़ाना है।

इस दौरान आईसेक्ट पीएमकेके भोपाल की विशेषज्ञ प्रशिक्षक अंकिता राजोरिया ने विशेषज्ञता और कुशलता के साथ प्रशिक्षण सत्र का नेतृत्व किया। उनके मार्गदर्शन में आईसेक्ट कार्यालय, आरएनटीयू, एसजीएसयू, पीएमकेके और स्कोप स्कूल के लगभग 40 प्रतिभागी सक्रिय रूप से ऑफ़लाइन और ऑनलाइन तरीके से जुड़ें एवं एमएस वर्ड की बारीकियों को समझा।

प्रशिक्षण में एमएस-वर्ड के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई, जिसमें उन कमांड्स पर विशेष जोर दिया गया जिनकी लोगों को कम जानकारी होती है परंतु वे प्रोडक्शन और डॉक्यूमेंटेशन में प्रोफिशिएंसी को बढ़ाती हैं। इंटरैक्टिव सत्रों और प्रैक्टिकल डेमोन्स्ट्रेशन के माध्यम से प्रतिभागियों ने बेहतर वर्क फ्लो और डॉक्यूमेंट मैनेजमेंट के लिए अपने एमएस-वर्ड उपयोग को अनुकूलित बनाने से संबंधित कई जानकारियां प्राप्त की।

इस पहल पर बात करते आईसेक्ट के निदेशक डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने कहा, “एमएस-वर्ड प्रशिक्षण सत्र निरंतर सीखने और कौशल विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है”। इस दौरान प्रतिभागियों ने एमएस-वर्ड फंक्शन्स के व्यापक कवरेज और अपने कौशल को बढ़ाने के लिए मिले इस प्रशिक्षण सत्र की प्रशंसा की और उन्हें इस अवसर को प्रदान करने के लिए आईसेक्ट के एल एंड डी/कॉर्पोरेट मानव संसाधन विभाग की सराहना की।