आतंकी हमले में मारे गए चार तीर्थयात्रियों का शव पंहुचा जयपुर, स्थानीय लोगों का धरना-प्रदर्शन जारी

0
8

जयपुर, 11 जून (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर में 9 जून को आतंकी हमले में मारे गए राजस्थान के चार तीर्थयात्रियों के शवों को ट्रेन से जयपुर लाया गया है। इस दौरान कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित जंक्शन पर मौजूद रहे। वहां का पूरा माहौल गमगीन नजर आया।

मारे जाने वाले 4 लोग एक ही परिवार के सदस्य थे, जिनमें दो वर्ष का एक बच्चा लिवांश भी शामिल है। बच्चे की मां पूजा सैनी की भी मौत हो गई है, जबकि पिता पवन घायल हैं।

हमले में इसी परिवार के राजेंद्र सैनी और उनकी पत्नी ममता सैनी की भी मौत हो गई। उनके दो बेटे और एक बेटी हैं। तीनों बच्चों के सिर से मां-बाप का साया हट जाने के बाद उनके परिजनों ने बच्चों के लिए सरकारी नौकरी और मुआवजे की मांग की है। परिवार वालों ने मुरलीपुरा थाने के बाहर धरना भी दिया।

वहीं भाजपा के राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत ने उनके बच्चों को गोद लेने का ऐलान किया है।

चौमूं और मुरलीपुरा थाने के सामने बड़ी संख्या में मृतकों के परिवार वालों के साथ लोग धरना दे रहे हैं। सरकारी नौकरी और मुआवजे की मांग को लेकर मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं।

चौमूं थाने के बाहर चल रहे धरने में चौमूं विधायक शिखा मील बराला भी शामिल हुई हैं।

बता दें कि मुरलीपुरा थाने पर चल रहे धरना-प्रदर्शन के दौरान पहुंचे भाजपा नेता भूपेंद्र सैनी को प्रदर्शनकारियों ने धक्का देकर वहां से हटा दिया। लोगों में इस घटना के बाद से आक्रोश ज्यादा है।