आत्मनिर्भर, विकसित भारत व रामराज्य की संकल्पना को साकार करने को जरूर करें मतदान : सीएम योगी

0
14

लखनऊ, 31 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सातवें और अंतिम चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर देश और प्रदेश के सभी मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने की अपील की।

सीएम योगी ने वोटरों को प्रेरित करते हुए कहा कि आपका अमूल्य वोट आने वाली पीढ़ी के उज्ज्वल भविष्य का आधार बनेगा।

बता दें कि सातवां चरण उत्तर प्रदेश के लिए बेहद अहम है। इस चरण में वाराणसी से पीएम मोदी खुद चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि गोरखपुर में भी मतदान होना है, जो सीएम योगी का अपना क्षेत्र है।

सीएम योगी ने कहा, “शनिवार को लोकसभा चुनाव का सातवां चरण है। सभी सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है कि ‘आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत’ के निर्माण और ‘रामराज्य’ की संकल्पना को साकार करने के मकसद से मतदान जरूर करें। आपका एक वोट आने वाली पीढ़ियों के उज्ज्वल भविष्य का आधार बनेगा। इसलिए, पहले मतदान, फिर जलपान।”

शनिवार यानी एक जून को देश भर में 57 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं, उत्तर प्रदेश के 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के साथ ही दुद्धी विधानसभा उप निर्वाचन के लिए भी मतदान होना है। यूपी की जिन लोकसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव (अ0जा0), घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज (अ0जा0) शामिल हैं।