‘आप’ ने जारी की स्टार प्राचरकों की सूची; जेल में बंद सीएम केजरीवाल, मनीष सिसोदिया के भी नाम

0
15

नई दिल्ली, 4 मई (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली और हरियाणा के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इसमें 40 नेताओं के नाम दर्ज हैं। इस सूची में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, राघव चड्ढा और मनीष सिसोदिया के नाम भी शामिल हैं।

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को छठे चरण में मतदान होना है। ‘इंडिया’ ब्लॉक की तरफ से आप चार और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

आप द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की सूची में कई ऐसे नेताओं का भी नाम शामिल है, जो फिलहाल प्रचार करने की स्थिति में नहीं हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया कथित आबकारी नीति घोटाले में जेल में बंद हैं। वहीं, राघव चड्ढा आंखों की सर्जरी के लिए इंग्लैंड गए हुए हैं।

ईडी ने सत्येंद्र जैन को 30 मई 2022 को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था, जबकि मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था।

बीते 21 मार्च को सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली भी ईडी ने गिरफ्तार किया था।

स्टार प्रचारकों की सूची में अन्य प्रमुख नाम संजय सिंह, डॉ. संदीप पाठक, पंकज कुमार गुप्ता, एन.डी. गुप्ता, गोपाल राय, राघव चड्ढा, सत्येन्द्र जैन, आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन, स्वाति मालीवाल, राखी बिड़लान, हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा, अनमोल गगन मान, चेतन सिंह जोरमाजरा का है।