आरसीबी और पंजाब के बीच टक्कर, पहली जीत की तलाश में कोहली-डु प्लेसिस

0
15

बेंगलुरू, 25 मार्च (आईएएनएस)। आईपीएल के 17वें सीजन में आज यानी सोमवार को पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। मैच आरसीबी के घरेलू मैदाम बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस 7:00 बजे होगा।

आरसीबी के लिए सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। अगर आरसीबी को ये मैच जीतना है तो उनके गेंदबाजों को अपना दमखम दिखाना होगा। सीएसके के खिलाफ बेंगलुरु के गेंदबाजों की खामियां टीम को महंगी पड़ी थी।

पंजाब के पास सैम करन जैसा ऑलराउंडर है। सैम ने पिछले मैच में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। साथ ही पंजाब में कई धाकड़ गेंदबाज शामिल हैं। वही, आरसीबी के पास दमदार बैटिंग लाइन-अप है। इनमें कप्तान फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और अनुज रावत जैसे बल्लेबाज हैं। उम्मीद है कि ये मुकाबला काफी रोमांचक होगा।

दोनों टीमों का इस सीजन में यह दूसरा मैच होगा। पंजाब ने अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था, दूसरी ओर बेंगलुरु को चेन्नई के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। वहीं दोनों टीमें बेंगलुरु के मैदान पर चार साल बाद आमने-सामने होंगी।

हेड टु हेड में मुकाबले की बात करे तो पंजाब का पलड़ा भारी है। आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों के बीच अब तक 31 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें आरसीबी को 14 और पंजाब को 17 मैचों में जीत मिली है। हालांकि, होम ग्राउंड में आरसीबी का बोल-बाला रहा है।

पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए वरदान रही है। यहां पर बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं। वहीं गेंदबाजों में पिच थोड़ी-बहुत स्पिनरों की मददगार है। यहां अब तक आईपीएल के 88 मैच खेले गए। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 37 और चेज करने वाली टीम ने 47 मैच जीते। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुन सकती है। मौसम साफ रहेगा, इसलिए क्रिकेट फैंस पूरे 40 ओवर के खेल का लुत्फ उठाएंगे।