इंडिया गठबंधन के प्रदर्शन से उत्साहित तेजस्वी यादव, कहा ये जनता की जीत है

0
9

पटना, 5 जून (आईएएनएस)। इस लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन ने अपने नए तेवर के साथ प्रशंसनीय प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही बीजेपी को भी यह आत्मचिंतन करने पर बाध्य कर दिया कि आखिर ऐसी क्या वजहे रही कि बीजेपी अकेले दम पर बहुमत नहीं ला पाई।

अपने इस प्रदर्शन से इंडिया गठबंधन उत्साहित नजर आ रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर आज इंडिया गठबंधन की बैठक होगी। बैठक में आगे की रणनीति पर फैसला किया जाएगा, लेकिन इस बीच भारतीय राजनीति में इंडिया गठबंधन से जुड़े नेता लगातार उत्सावर्धक प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं।

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने इंडिया गठबंधन के प्रदर्शन को जनता की जीत बताया। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “यह इंडिया गठबंधन की नहीं, बल्कि जनता की जीत है। इस बार जनता ने रोजगार और महंगाई जैसे मुद्दे पर मतदान किया है, जिसकी हम प्रशंसा करते हैं।”

इस दौरान उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “भाजपा ने हमेशा ही नफरत की राजनीति की है। देश को बांटने का काम किया है। ऐसे सभी लोगों को देश की जनता ने करारा जवाब दिया है। जनता ने संविधान को बचाने के लिए यह मतदान किया है।“

उन्होंने आगे कहा, “हम फिलहाल यही कहेंगे कि अब जो भी सरकार आए, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की दिशा में काम करे। मौजूदा स्थिति में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना बहुत जरूरी हो गया है।“

बता दें कि बीते दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई थी। दोनों नेताओं के बीच चुनाव के बाद की रणनीति पर बातचीत हुई थी।