‘इंडिया’ गठबंधन में सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने दी सफाई

0
48

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में सोमवार को अमेठी में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव नहीं पहुंचे। इससे चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। ऐसी भी चर्चा शुरू हो गई है कि सपा ‘इंडिया’ गठबंधन से दूर हो रही है। जबकि, कांग्रेस और सपा के बीच सीटों का पेंच भी फंसता दिख रहा है।

मंगलवार सुबह से ही कांग्रेस नेताओं के इस पर सफाई वाले बयान आते दिखे। कांग्रेस मुख्यालय में मौजूद पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ‘इंडिया’ गठबंधन की सीट शेयरिंग पर कहा, “यह अंतिम चरण में है, इसे किसी भी मिनट अंतिम रूप दिया जा सकता है। बातचीत जारी है।”

केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, ”उत्तर प्रदेश में सपा से गठबंधन को लेकर बातचीत जारी है। यह लगभग फाइनल स्टेज में है। हम जल्द ही इसका ऐलान करेंगे।”

दरअसल, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अखिलेश यादव से 17 सीटों के अलावा बहराइच, देवरिया, अमरोहा सीट भी मांगी थी। सपा ने देवरिया और अमरोहा सीट देने की हामी भरी, लेकिन बहराइच नहीं दिया। इसके बाद अखिलेश यादव ने राहुल गांधी की यात्रा में जाने से मना कर दिया।

मंगलवार सुबह ही कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने भी यात्रा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नहीं पहुंचने पर सफाई दी थी कि यह यात्रा ‘इंडिया’ गठबंधन की नहीं बल्कि कांग्रेस की है।