इंडी गठबंधन तुष्टीकरण की गर्त में गिरता चला जा रहा है : पीएम मोदी

0
13

जौनपुर, 16 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जौनपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक तरफ मोदी संतुष्टिकरण से सामाजिक न्याय देने में जुटा है, वहीं, सपा-कांग्रेस का इंडी गठबंधन तुष्टीकरण की गर्त में गिरता जा रहा है, वोट बैंक की राजनीति से ऊपर नहीं उठता है।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में देश के सामने दो मॉडल हैं। एक तरफ एनडीए का संतुष्टिकरण मॉडल है और दूसरी तरफ सपा-कांग्रेस का तुष्टीकरण मॉडल है। वो कभी छिपकर तो कभी खुलेआम हिंदू-मुसलमान कर रहे हैं। 70 वर्षों से यही खेल करते रहे हैं। 500 वर्षों के इंतजार के बाद देश को राम मंदिर मिला। देश खुश है, लेकिन, परिवारवादी गालियां दे रहे हैं। सपा के शहजादे के चाचा राम मंदिर को बेकार बता रहे हैं। सपा के शहजादे काशी का मजाक उड़ाते हैं।

उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस का खेल खतरनाक है। ये यहां आपसे वोट मांग रहे हैं और दक्षिण में जाकर उत्तर प्रदेश के लोगों को अपमानित करते हैं, गालियां देते हैं, अनाप-शनाप बोलते हैं। जब दक्षिण में इनके साथी यूपी के लोगों को गालियां देते हैं, तो सपा-कांग्रेस वाले अपने कान में रूई डाल लेते हैं। क्या यूपी के लोगों को गाली देने वाले इंडी गठबंधन को आप माफ कर देंगे?

उन्होंने कहा कि माफिया जमीन और घर पर कब्जा कर लेते थे। वापस आते थे तो लोगों को कुछ मिलता ही नहीं था। अब मोदी ने संतोष वाला मॉडल दिया। यूपी में भाजपा सरकार ने माफिया की कमर तोड़ दी है। जौनपुर देश को आईएएस और आईपीएस देने वाला जिला है। मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई पहले अंग्रेजी में होती थी, एक गरीब का बेटा कहां अंग्रेजी पढ़ेगा, क्या गरीब का बेटा इंजीनियर और डॉक्टर नहीं बनेगा। अब हमने हिंदी में पढ़ाई और हिंदी में परीक्षा का रास्ता खोल दिया है।

उन्होंने कहा कि जब मैं एक्सप्रेसवे बनाता हूं, जौनपुर वालों को फायदा होता है। काशी के एयरपोर्ट से लोगों को बड़ा लाभ है। आने वाले पांच सालों में पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाली है। पहले विकास की बात में मुंबई और दिल्ली की चर्चा होती थी, अब देश काशी और अयोध्या की भी चर्चा करता है। इतनी बड़ी संख्या में माताएं और बहनें लोकतंत्र का महापर्व मना रही हैं, इससे बड़ा आशीर्वाद और क्या चाहिए।