इस सीज़न भी नॉर्थैम्पटनशायर की तरफ़ से काउंटी क्रिकेट खेलेंगे करूण नायर

0
21

नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस) भारतीय बल्लेबाज़ करूण नायर अप्रैल और मई महीने में नॉर्थैंप्टनशायर की तरफ़ से काउंटी क्रिकेट खेलेंगे। काउंटी प्रबंधन ने सूचना दी है कि वह पहले सात काउंटी चैपिंयनशिप (प्रथम श्रेणी) मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

इससे पहले पिछले सीज़न भी नायर ने नॉर्थैंप्टनशायर के लिए अंतिम तीन मैच खेले थे। हालांकि वह अपनी टीम को डिवीज़न 2 में जाने से बचा नहीं पाए थे। व्यक्तिगत रूप से यह सीज़न उनके लिए ख़ासा सफल रहा था और उन्होंने तीन पारियों में 78, 150 और 21 का स्कोर किया था।

नॉर्थैंप्टनशायर के कोच जॉन सैडलर ने क्लब की तरफ़ से जारी एक प्रेस रिलीज़ में कहा, “2024 के लिए हमारी नज़र नायर पर थी और वह हमारा ‘मुख्य लक्ष्य’ थे। उन्होंने ना सिर्फ़ हमारे लिए रन बनाए बल्कि रनों के लिए उनकी भूख, उनका धैर्य और टेंपरामेंट अद्वितीय था। हम ख़ुश हैं कि वह इस सीज़न फिर से हमारे साथ होंगे और मैं निश्चित हूं कि वह हमारे लिए फिर से बहुमूल्य साबित होंगे।”

इससे पहले नायर की सीज़न की शुरुआती उपलब्धता संदिग्ध थी क्योंकि वह आईपीएल का भी हिस्सा हो सकते थे। हालांकि उन्हें दिसंबर में हुई आईपीएल नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं ख़रीदा और वह अब पूरी तरह से काउंटी सीज़न का हिस्सा बन सकते हैं। पिछले आईपीएल सीज़न में नायर लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे, हालांकि तब भी उन्हें इंज़री रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में लाया गया था।

नायर ने कहा, “मैं नॉर्थैप्टनशायर की तरफ़ से फिर से काउंटी क्रिकेट खेलने को लेकर उत्साहित हूं। हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक मैच जीतना और टीम को फिर से डिवीजन 1 में पहुंचाना है। मुझमें विश्वास दिखाने के लिए मैं कोच और कप्तान का धन्यवाद करता हूं। मैं पिछले सीज़न की अपनी फ़ॉर्म से बहुत ख़ुश था और उम्मीद है कि इस साल भी उस फ़ॉर्म को बरकरार रखूंगा।”

32 वर्षीय नायर ने भारत के लिए 6 टेस्ट और 2 वनडे खेले हैं। 2016 में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ हुई टेस्ट सीरीज़ के दौरान उन्होंने चेन्नई टेस्ट में नाबाद 303 रनों की पारी खेली थी और वीरेंद्र सहवाग के बाद तिहरा शतक लगाने वाले सिर्फ़ दूसरे बल्लेबाज़ बने थे।

सीज़न के दूसरे हिस्से में भारतीय बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ, नायर की जगह लेंगे। शॉ ने भी पिछले साल नॉर्थैंप्टनशायर के लिए लिस्ट-ए मैच खेले थे। शॉ आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं और वह आईपीएल में भाग लेने के बाद जून में ही इंग्लैंड पहुंच पाएंगे।

–आईएएनएस

आरआर/