ईडी की हिरासत से केजरीवाल ने कैसे जारी किए आदेश, भाजपा सचिव सिरसा ने की जांच की मांग

0
13

नई दिल्ली, 26 मार्च (आईएएनएस)। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने ईडी की हिरासत से दिल्ली सीएम केजरीवाल द्वारा जारी किए आदेश को अवैध एवं असंवैधानिक बताते हुए जांच और कार्रवाई की मांग की है।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और ईडी से दिल्ली सरकार के मंत्री आतिशी और उनके साथियों के खिलाफ शिकायत की है, जिन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री के नाम से एक अवैध आर्डर दिखाया और यह कहा कि मुख्यमंत्री ने ईडी कस्टडी में, जेल में रहते हुए हुए यह आर्डर पास किया है।

उन्होंने इसे पूरी तरह से अवैध, असंवैधानिक और दिल्ली के सीएम के ऑफिस का दुरुपयोग बताते हुए कहा कि यह एक आपराधिक साजिश है। ईडी की कस्टडी में रहते हुए अरविंद केजरीवाल ऐसा कोई आर्डर पास नहीं कर सकते।

सिरसा ने बताया कि उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल से दिल्ली के सीएम के कार्यलय को हाईजैक कर इसे अवैध रूप से चलाने के मामले की जांच करने और आतिशी सहित इस मामले में दोषी अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि आखिर कैसे दिल्ली सरकार के आधिकारिक लेटरहेड को कथित तौर पर सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा जारी आदेश बनाने के लिए तैयार किया गया है, जो 28 मार्च तक ईडी रिमांड में हैं।

आदेश संख्या, दिनांक और हस्ताक्षर के बिना यह आर्डर स्पष्ट रूप से शक्ति और अधिकार का अनधिकृत दुरुपयोग दर्शाता है। केजरीवाल इस समय रिमांड पर हैं और उनके पास अदालत की अनुमति के बिना ऐसे निर्देश जारी करने की कानूनी क्षमता नहीं है। ऐसे में यह आदेश अवैध एवं असंवैधानिक है।

उन्होंने कहा कि इस बात की जांच अनिवार्य है कि कौन सीएमओ का दुरुपयोग कर रहा है और किस व्यक्तिगत लाभ के लिए कर रहा है।