उजियारपुर से राजद के अशोक मेहता ने हार मानी, नित्यानंद राय ने लगाई जीत की हैट्रिक

0
10

उजियारपुर, 4 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के लिए अहम उजियारपुर को लेकर पिछले कई दिनों से जारी चर्चा पर आज विराम लगा गया। बीजेपी ने इस सीट से नित्यानंद राय को चुनावी मैदान में उतारा था। वहीं आरजेडी ने आलोक मेहता पर दांव लगाया। नित्यानंद राय का साल 2014 से इस सीट पर कब्जा है। 2014 में जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने 2019 में उपेंद्र कुशवाहा को हार का स्वाद चखाकर यहां विजयी परचम लहराया।

अब 2024 के चुनाव में अशोक मेहता को पराजित कर नित्यानंद राय यहां से फिर विजयी परचम लहराने में सफल रहे हैं। बीजेपी के नित्यानंद राय ने यहां से 49,313 वोटों से जीत दर्ज की। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक घोषणा बाकी है।

उधर, आलोक मेहता ने अपनी हार मान ली है।

उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “मैं अपनी हार स्वीकार करता हूं। मुझे अपनी हार स्वीकार करने में कोई गुरेज नहीं है। यह जनता का फैसला है, जिसे मैं हमेशा से ही सहर्ष स्वीकार करते हुए आया हूं। किसी की भी हार-जीत जनता के हाथ में होती है। अब मैं इस बात पर आत्मचिंतन करूंगा कि आखिर चूक कहां हो गई और चूक पर विचार करूंगा और खुद के अंदर जो भी खामी है, उसे ठीक करूंगा।”

लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा हो रही है। शुरुआती रुझान से लेकर अब तक एनडीए ही बढ़त बनाते हुए नजर आ रही है। ऐसे में इंडिया गठबंधन के नेता एनडीए पर 400 पार का नारा लगाने पर तंज कस रहे हैं।