उत्तराखंड की महिलाओं ने भाजपा मुख्यालय में सुनी ‘मन की बात’

0
13

नई दिल्ली, 30 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार एनडीए सरकार की कमान संभालने के बाद रविवार को अपने पहले ‘मन की बात’ कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित किया।

पूरे देश भर में लोगों ने इस कार्यक्रम को सुना। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, नई दिल्ली सांसद बांसुरी स्वराज, राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला, जेबीएल नरसिम्हा राव, पूर्व विधायक अनिल शर्मा ने अन्य नेताओं और आम लोगों के साथ पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री का संबोधन सुना।

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद बांसुरी स्वराज ने कहा कि आज महिलाएं आत्मनिर्भर बन रही हैं, देश के युवा आत्मनिर्भर बने हैं। सबसे बड़ी बात है कि पीएम मोदी ने एक मां का जिक्र किया और मां के नाम पर वृक्ष लगाने की देशवासियों से अपील की है।

उत्तराखंड से आई कुछ महिलाओं ने कहा कि पीएम मोदी के आने के बाद देश काफी तरक्की कर रहा है। आज ‘मन की बात’ में उन्होंने उन महिलाओं का भी जिक्र किया है जो आत्मनिर्भर बन रही हैं।

इन महिलाओं ने बताया कि उत्तराखंड में पहले सड़क नहीं थी। बड़ी दिक्कत होती थी। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने वहां सड़क बनवाने का काम किया है। महिलाओं को भी रोजगार दिया गया है। स्वयं सहायता समूह के जरिए उत्तराखंड में बहुत सारी महिलाएं स्वरोजगार कर रही हैं। पीएम मोदी ने महिलाओं को आरक्षण दिया है। राम मंदिर बनवाने के साथ आर्टिकल 370 को खत्म किया है। उज्ज्वला योजना के साथ तमाम योजनाओं का लाभ मिला है। घर-घर शौचालय बनाए गए हैं।