उत्तराखंड के तमाम दिग्गजों ने डाला वोट, जनता से की बढ़-चढ़कर मतदान की अपील

0
10

नैनीताल, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों पर जनता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही है। इसी कड़ी में देहरादून में हरिद्वार से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र पहुंच कर मतदान किया।

मतदान के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आज लोकतंत्र के पर्व का बहुत बड़ा दिन है। आज जनता देश के भविष्य को चुन रही है। मतदान के समय एक उत्सुकता रहती है, लेकिन, इस बार जनता कुछ ज्यादा उत्सुक दिख रही है। क्योंकि इस बार का मतदान विकसित भारत के लिए किया जा रहा है। हमारी निगाहें आने वाली पीढ़ी पर है। उसी के लिए ये सब कुछ हो रहा है।

वहीं, हरिद्वार लोकसभा सीट से ही कांग्रेस के प्रत्याशी वीरेंद्र रावत ने मतदान किया। मतदान के बाद उन्होंने कहा कि इस बार जनता बदलाव के लिए वोट कर रही है। जनता बदलाव चाहती है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार जनता कांग्रेस को विजयी बनाएगी।

टिहरी लोकसभा सीट पर 11 प्रत्याशियों के लिए मतदान जारी है। लोग लोकतंत्र के महापर्व पर बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। टिहरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने भी मसूरी में अपने मतदान का प्रयोग किया।

टिहरी से बीजेपी उम्मीदवार माला राज्य लक्ष्मी शाह ने भी अपने मतदान केंद्र पहुंच कर मतदान किया। उन्होंने कहा कि जनता विकास के लिए अपना वोट कर रही है।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अपनी बेटी आरुषि निशंक और विदुषी निशंक के साथ मतदान करके लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी दी।

पौड़ी गढ़वाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने भी मतदान किया है। उन्होंने अपने परिवार के साथ पैठाणी में वोट डाला। पौड़ी गढ़वाल सीट पर गणेश गोदियाल का मुकाबला बीजेपी के अनिल बलूनी से है।

बीजेपी विधायक किशोर उपाध्याय ने भी अपना वोट डाला है। किशोर उपाध्याय ने टिहरी की पाली-चडियारा मतदान केंद्र पर वोट डाला।

अल्मोड़ा सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी अजय टम्टा ने अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र जाकर मतदान किया। वहीं, अल्मोड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा ने भी अपने परिवार के साथ जाकर मतदान किया। इसके अलावा नैनीताल सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने भी अपने परिवार के साथ जाकर मतदान किया।