उफनते नाले को पार करके कई घंटे तक पैदल चलकर मतदान कराने पहुंची पोलिंग पार्टियां

0
13

चंबा, 31 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। पोलिंग टीम अपने-अपने बूथ पर पहुंच चुकी हैं। इसकी तमाम तस्वीरें भी सामने आई हैं। हिमाचल के चंबा जिले से आई एक तस्वीर सुर्खियों में है।

दरअसल, मंडी संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाले जिला चंबा के अहलमी पोलिंग बूथ पर लगभग 16 किलोमीटर पैदल और पेड़ के तने के सहारे उफनते नाले को पार करते हुए मतदान कराने के लिए पोलिंग टीम पहुंची। पोलिंग पार्टियों ने ईवीएम और वीवीएम मशीनों को पीठ पर लादकर 5 से 6 घंटे तक पैदल चलकर यह सफर तय किया है।

इस मतदान केंद्र पर 185 मतदाता हैं, यहां तक पहुंचने के लिए मतदान कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। अधिकारियों-कर्मचारियों को एक-दूसरे नाले पर दो लकड़ियों पर पत्थरों के सहारे बनाए गए पुल को भी पार करना पड़ा।

पोलिंग पार्टियों की टीम ने 6 घंटों की कठिन चढ़ाई और उबड़-खाबड़ रास्ते से होकर मतदान केंद्र तक पहुंचने का सफर तय किया। हालांकि, अब देखने वाली बात होगी कि एक जून को 185 में से कितने मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करते हैं।

बता दें कि शनिवार को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में 57 लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे। इसके बाद 4 जून को नतीजों की घोषणा की जाएगी।