ऋषिकेश-बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर श्रद्धालुओं की गाड़ी पर गिरे पत्थर, चार घायल

0
10

श्रीनगर, 11 मई (आईएएनएस)। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। इसी बीच हादसों का सिलसिला बढ़ने लगा है। जहां यमुनोत्री धाम में यात्रा के पहले दिन ही दो श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत हो गई, वहीं अब ऋषिकेश-बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर तोताघाटी के पास दिल्ली के यात्रियों के वाहन के ऊपर बड़े-बड़े पत्थर गिरे हैं। हादसे में चार लोग घायल हो गए।

सभी पर्यटक दिल्ली के रहने वाले हैं। ये लोग केदारनाथ धाम दर्शन के लिए जा रहे थे। पर्यटकों की गाड़ी पर अचानक से तोता घाटी के पास पहाड़ी से एक पत्थर गिरने लगे। जिससे गाड़ी की छत दब गई और गाड़ी में बैठे 4 पर्यटक घायल हो गए।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने इस घटना की सूचना तुरंत बछेली खाल चौकी को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को वाहन से बाहर निकालते हुए बेस अस्पताल श्रीकोट भर्ती कराया।चारों लोगों का इलाज किया जा रहा है। पर्यटकों के नाम सुमित, विजय कुमार, नरेश, वेद प्रकाश बताया जा रहा है।

प्रदेश में 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। जिसके बाद हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां दर्शन करने आ रहे हैं। सबसे ज्यादा श्रद्धालु केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए जा रहे हैं।

प्रदेश में मौसम भी बदल गया है। पहाड़ों पर बारिश शुरु हो गई है, श्रीनगर में शनिवार सुबह से ही बारिश का दौर जारी है।