‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत बिहार डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने किया पौधा रोपण

0
9

पटना, 29 जून (आईएएनएस)। भाजपा का “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के तहत बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने शनिवार को पौधा रोपण किया। उन्होंने अपने आवास पर कटहल, नीम और पीपल के पौधे लगाए। इस दौरान पर्यावरण मंत्री प्रेम कुमार, पूर्व मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन समेत भाजपा के कई नेता मौजूद रहे।

पौधारोपण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज पर्यावरण की हालत को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी के “एक पेड़ मां के नाम” अभियान की शुरू की है। इसी अभियान के तहत आज हमने अपने आवास पर पौधा रोपण किया। सभी लोगों के मन में भी पेड़ लगाने का भाव जगाना है।

बिहार में कई पुलों के गिरने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि यह पथ निर्माण विभाग का नहीं, ग्रामीण कार्य विभाग का है। पुल गिरने की समीक्षा की जा रही है, पुल गिरने के मामले में हमारी सरकार जांच कराएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें पता होना चाहिए कि बिहार सरकार में वह लंबे समय तक ग्रामीण कार्य विभाग और पथ निर्माण विभाग संभाल रहे थे, तब उन्होंने मॉनिटरिंग क्यों नहीं की, जब वे मंत्री थे तो क्या कर रहे थे? क्या उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं?

वहीं, सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह झमेला खड़ा करना चाहती हैं, कांग्रेस ने तो देश के संविधान को ही कटघरे में खड़ा कर दिया था। देश की 140 करोड़ जनता ने पीएम मोदी को एक बार फिर जनादेश दिया है।