एग्जिट पोल ‘खर्च का तमाशा’, बिहार में नहीं होगा सफल : मनोज झा

0
17

पटना, 3 जून (आईएएनएस)। राजद के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने सोमवार को एग्जिट पोल को ‘खर्च का तमाशा’ बताया। उन्होंने कहा कि एक जून से देश ने एग्जिट पोल के रूप में खर्च का तमाशा देखा। इस एग्जिट पोल के जरिए लोगों ने लाखों-करोड़ों कमाया, यह उनको मुबारक हो। बिहार के मामले में एग्जिट पोल सफल से अधिक असफल ही होते हैं।

उन्होंने मतगणना से पूर्व पोस्टल बैलेट में खेल नहीं करने की चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसा हुआ तो बिहार की जनता इसका प्रतिकार करेगी। पटना में आयोजित महागठबंधन के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग से हम लोग मिले हैं। पोस्टल बैलेट को लेकर जो 2020 के विधानसभा चुनाव में माहौल बना था, वह इस बार नहीं बने। पोस्टल बैलेट का खेल न हो। पोस्टल बैलेट की गिनती हो और उसका समायोजन हो।

राजद नेता ने कहा कि पहले चरण की मतगणना की प्रक्रिया पूरी हो जाए तभी दूसरे चरण की मतगणना शुरू हो। दूसरे चरण की मतगणना के पहले प्रथम चरण की मतगणना को लेकर उम्मीदवारों से यह सुनिश्चित कर लिया जाए। इस बार अगर धोखाधड़ी हुई तो दिक्कत होगी।

उन्होंने कहा कि इस बार अगर कोई खेल होता है तो जोरदार प्रतिकार किया जाएगा। एग्जिट पोल के मनोविज्ञान ट्रिक में हम और जनता नहीं फंसने वाले हैं। मंगल सूत्र, मुजरा को जनता ने ठुकरा दिया है। उन्होंने दावा किया कि बिहार में महागठबंधन 25 सीटें जीत रहा है।

बता दें कि सात चरणों के मतदान के बाद विभिन्न एजेंसियों ने एग्जिट पोल के नतीजे सामने रखे। इसमें एनडीए को भारी बढ़त मिलता दिखाया गया है।