एग्जिट पोल से कांग्रेस का कार्यकर्ता हताश और निराश नहीं- जीतू पटवारी

0
11

भोपाल, 3 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार चार जून को होने वाली हैं। लेकिन, इससे पहले तमाम एजेंसियों के एग्जिट पोल में भाजपा और एनडीए को भारी बहुमत बताय गया है। एग्जिट पोल पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। इसी बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल से कांग्रेस का कोई भी कार्यकर्ता निराश नहीं है।

जीतू पटवारी ने कहा कि इस एग्जिट पोल से कांग्रेस का कार्यकर्ता न तो हताश है और न हीं निराश, क्योंकि इस एग्जिट पोल की पोल 18 घंटे बाद खुल जाएगी। 2019 का लोकसभा चुनाव बड़ा ही रोचक रहा, लेकिन उसके बाद देश की जनता ने बेरोजगारी, महंगाई समेत कई परेशानियों का सामना किया। देश का कोई भी ऐसा वर्ग नहीं है, जो इस सरकार से पीड़ित नहीं रहा है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस का न्याय पत्र था, जिसकी चर्चा देश के प्रधानमंत्री समेत देश की जनता कर रही थी। इसमें बेरोजगारी, महंगाई, अर्थव्यवस्था और किसानों के दर्द का समाधान था। पांच न्याय एवं 25 गारंटी के रूप में देश के नागरिकों की सभी समस्याओं का समाधान प्रस्तुत किया गया था। दूसरी तरफ देश के प्रधानमंत्री ने अपमानजनक एवं धमकाने वाली भाषा बोली। पीएम मोदी इस चुनाव में मांस, मछली, मंगलसूत्र से लेकर मुजरे तक पहुंच गए, इन शब्दों से प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम हुई है।

एग्जिट पोल पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर कुछ कथित एग्जिट पोल भी सामने आये हैं, जिसमें कई सारी गफलतें हैं। हमने कई सीटों पर अच्छा चुनाव लड़ा, लेकिन कथित एग्जिट पोल में यह नहीं दिखता है। हमें जनता और पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है। आज प्रदेश में तीन सी क्राइम, कर्ज और करप्शन की सरकार अभूतपूर्व अत्याचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि आज दलित और आदिवासी होना अभिशाप हो गया है। अब सरकार महंगाई बढ़ाने की तैयारी कर रही है, क्योंकि आरबीआई ने सरकार को कर्ज देने से मना कर दिया है। इस महंगाई का पूरा बोझ प्रदेश की जनता पर आयेगा। कांग्रेस पार्टी लगातार अपनी आवाज को उठाती रहेगी, जिस तरीके से राहुल गांधी ने बिना डरे प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आवाज उठाई है, उसी तरीके से कांग्रेस अपने विपक्ष के धर्म को मध्यप्रदेश में निभाती रहेगी।