एनडीए संसदीय दल के नेता चुने जाने के बाद पीएम मोदी ने आडवाणी और जोशी से लिया आशीर्वाद

0
13

नई दिल्ली, 7 जून (आईएएनएस)। एनडीए संसदीय दल के नेता चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के घर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी उनके अधिकारिक आवास पर जाकर मुलाकात की।

एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद पीएम मोदी सीधे अपने राजनीतिक गुरु लालकृष्ण आडवाणी के आवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता और देश के उप-प्रधानमंत्री रह चुके लालकृष्ण आडवाणी से आशीर्वाद लिया और उनके परिवार से भी मुलाकात की।

इसके बाद उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी के घर जाकर उनसे मुलाकात की। पीएम मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी उनके अधिकारिक आवास पर जाकर मुलाकात की।

इससे पहले संसद के पुराने भवन (अब संविधान सदन) के सेंट्रल हॉल में हुए एनडीए सांसदों की बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुन लिया गया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा संसदीय दल, एनडीए संसदीय दल और लोकसभा के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी को चुनने का प्रस्ताव एनडीए सांसदों की बैठक में रखा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जेडीएस से एचडी कुमारस्वामी, टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू, बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू नेता नीतीश कुमार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे, एनसीपी नेता अजित पवार, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान, हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी, अपना दल (एस) से अनुप्रिया पटेल और जनसेना पार्टी से पवन कल्याण ने इस प्रस्ताव का समर्थन और अनुमोदन किया।

एनडीए के सभी सांसदों ने खड़े होकर और तालियां बजाकर नरेंद्र मोदी को नेता चुनने के प्रस्ताव का समर्थन किया।