एनडीटीवी इंडियन ऑफ द ईयर: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों अवॉर्ड पाकर भावुक हो गए विक्रांत मैसी

0
10

नई दिल्ली, 24 मार्च (आईएएनएस)। एनडीटीवी ने ‘इंडियन ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड्स के जरिए कई भारतीयों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, हरदीप सिंह पुरी, अश्विनी वैष्णव, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, अभिनेता सनी देओल, जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल भी मौजूद रहे।

टीवी तथा बॉलीवुड अभिनेता विक्रांत मैसी को उन्हें फिल्‍म ’12वीं फेल’ में शानदार परफॉर्मेंस के लिए ‘एक्टर ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ से नवाजा गया। उन्हें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सम्मानित किया। एक्टर ने यह पुरस्कार सभी ईमानदार अधिकारियों को समर्पित किया।

स्मृति ईरानी के हाथों ट्रॉफी लेते हुए विक्रांत खुद को पुराने दिनों की यादों से दूर नहीं रख पाए। वो यादें जो आज भी उन्हें जमीन से जोड़े रखती हैं, जो आज इस बात की गवाह हैं कि विक्रांत ने इस कामयाबी के लिए कितना मेहनत और जतन किया है। विक्रांत ने उन दिनों को याद किया जब स्मृति ईरानी ने मिलने के लिए बुलाया था और उनकी वजह से विक्रांत को एक बड़ा शो मिला था।

विक्रांत मैसी ने कहा, “मैं शूटिंग कर रहा था और इतने में साथ वाले सेट से एक आदमी भागता हुआ आया और बोला कि मैम आपसे मिलना चाहती हैं। मैं भी हैरान था। मैंने पूछा कौन सी मैम तो उसने बताया कि स्मृति मैम। मैं उसकी बात सुनकर मैम से मिलने पहुंचा। उस वक्त तक मैम मुझे पर्सनली नहीं जानती थीं। उन्होंने बस मेरे कुछ शो देखे थे और वह मेरे काम की वजह से मुझे जानती थीं। पर्सनली यह मेरी उनके साथ पहली मुलाकात थी। उन्होंने मुझे उस दिन कहा था तुममें बहुत पोटेंशियल है।”

विक्रांत ने कहा, “मैम से मेरी काफी लंबी बातचीत हुई। इतना ही नहीं, उन्होंने मेरे साथ अपना शाम का नाश्ता भी शेयर किया। काफी देर बातें हुईं और उसके बाद मैं निकल आया। इसके कुछ दिन बाद मुझे एक कॉल आई और शो ऑफर हुआ। वहां पहुंचने और सब फाइनल होने के बाद मुझे पता चला कि स्मृति मैम ने मेरा नाम रेफर किया था। ये वो दिन थे जब मैं करियर में संघर्ष कर रहा था और मुझे काम की बहुत जरूरत थी।”

कार्यक्रम में ‘क्लाइमेट इन्फ्लुएंसर ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड अभिनेत्री और सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर प्राजक्ता कोली को दिया गया। टेनिस दिग्गज सानिया मिर्जा ने कोली को सम्मानित किया। प्राजक्ता कोली के इंस्टाग्राम पर 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

अभिनेत्री कुशा कपिला को ‘सोशल इंपेक्‍ट इंफ्लूसर ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड से नवाजा गया। उन्हें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सम्मानित किया।

इसके साथ ही ‘एंटरटेनर ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड से सनी देओल को सम्मानित किया गया। उन्होंने अवॉर्ड लेते हुए अपने पापा धर्मेंद्र को याद किया। पिछले साल गदर-2 के साथ सनी ने जबरदस्त वापसी की है। गदर-2 साल 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। फिलहाल सनी देओल के पास बैक टू बैक कई फिल्में हैं।

एक्टर की सबसे ज्यादा चर्चा इन दिनों फिल्म लाहौर 1947 को लेकर हैं। उनकी इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार संतोषी कर रहे हैं, जबकि प्रोड्यूसर आमिर खान हैं।

वहीं उत्तराखंड में सिल्‍क्‍यारा सुरंग अभियान के बचावकर्मियों को एनडीटीवी के इस कार्यक्रम में ‘इंडियाज हीरोज’ अवॉर्ड मिला। इस अवॉर्ड की घोषणा होने के बाद सुपरस्टार सनी देओल भावुक हो गए। उन्होंने मंच पर जाकर मजदूरों को गले लगाया और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं। सिल्‍क्‍यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने का अभियान 17 दिन तक चला। यह देश में अब तक का सबसे बड़ा बचाव अभियान रहा।