ओडिशा के कंधमाल में पद्म पुरस्कार विजेता पूर्णमासी जानी को पीएम मोदी ने किया नमन

0
13

कंधमाल, 11 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 11 मई को ओडिशा के कंधमाल में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने पहुंचे। यहां उन्होंने मंच पर पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित ओडिशा की आदिवासी कवयित्री पूर्णमासी जानी को नमन किया और उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया।

पीएम मोदी ने आदिवासी कवयित्री पूर्णमासी जानी के पैर छुए तो उनको उन्होंने आशीर्वाद भी दिया। वह भी पीएम मोदी के पैर छूने के लिए झुकी लेकिन उन्होंने उनके हाथ पकड़ लिए और जानी से कहा कि आपने बहुत काम किया है।

80 वर्षीय आदिवासी कवयित्री पूर्णमासी जानी राज्य के एक कवि होने के साथ ही एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं, जिन्होंने उड़िया, कुई और संस्कृत में 50,000 से अधिक भक्ति गीतों की रचना की है।

उन्हें 2021 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। जानी को आदिवासी संस्कृति और कला में उनके योगदान के लिए पद्मश्री से सम्मानित किया गया है। उन्हें आदिवासी आध्यात्मिक गतिविधियों के गहन ज्ञान के लिए ‘तदिसोरु बाई’ के नाम से जाना जाता है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए जनता से आशीर्वाद मांगा और भरोसा जताया कि राज्य में पहली बार डबल इंजन की सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा, ”भारत ने मन बना लिया है कि एनडीए (लोकसभा में) 400 के पार जाएगा। कांग्रेस के लोगों को ध्यान रखना चाहिए कि देश ने अब तय कर लिया है कि 4 जून को उन्हें विपक्ष में बैठने के लिए भी जरूरी सीटें नहीं मिलेंगी।”