ओपीएस को लेकर कर्मचारियों को गुमराह किया जा रहा है : कांग्रेस नेता जगत सिंह नेगी

0
13

शिमला, 5 मई (आईएएएस)। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता जगत सिंह नेगी ने ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि ओपीएस को लेकर कर्मचारियों को गुमराह किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार कह रही है कि अगर हम हिमाचल में सत्ता में आते हैं तो ओपीएस को बंद नहीं किया जाएगा। लेकिन, राजस्थान में भाजपा की सरकार बनते ही ओपीएस को बंद कर दिया गया। पीएम मोदी राज्यसभा सत्र के दौरान देश भर में ओपीएस को बंद करने की बात कह चुके हैं तो फिर क्या हिमाचल भाजपा के नेता पीएम मोदी से ऊपर का दर्जा रखते हैं, जो कह रहे हैं कि ओपीएस को बंद नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा हिमाचल में भी ओपीएस को बंद करने की मंशा रखती है। कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों को ओपीएस का लाभ दिया है। हमारी सरकार ओपीएस को कानूनी रूप से भी मजबूत करेगी। उन्होंने हिमाचल भाजपा के नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि अगर दम है तो केंद्र से एनपीएस के तहत कटे कर्मचारियों के 9 हज़ार करोड़ रुपये के हिस्से को प्रदेश को दिलाएं। भाजपा के लोग रोज झूठ बोल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हिमाचल में वादा किया था कि हिमाचल के सेब को कोल्ड ड्रिंक में इस्तेमाल किया जाएगा। लेकिन, वह वादा कहां है? सेब पर इंपोर्ट ड्यूटी 75% से घटाकर 50% कर दी। इससे बागवानों को नुकसान हो रहा है।

कंगना रनौत पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह महिलाओं का सम्मान करते हैं। लेकिन, अगर कोई महिला प्रदेश में आकर आम जनता को गुमराह करने की कोशिश करेगी तो वह बर्दाश्त नहीं होगा।