कांग्रेस अपने सहयोगी दलों के साथ ही न्याय करने में असमर्थ है : अनुराग ठाकुर

0
23

नई दिल्ली/हिमाचल प्रदेश, 29 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि कांग्रेस अपने सहयोगी दलों के साथ ही न्याय करने में असमर्थ है। इनके मोहब्बत की दुकान में सिर्फ नफरत नजर आती है।

उन्होंने कहा कि आज एक-एक करके इनके साथी इनको छोड़ रहे हैं। कांग्रेस के कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद, मिलिंद देवड़ा और ऐसे कई बड़े नेता, जो केंद्र और राज्य में मंत्री रहें, उन्होंने आज कांग्रेस से किनारा कर लिया है। आज कांग्रेस के सहयोगी दलों को भी लगता है कि अगर कांग्रेस के साथ रहे तो उनका खुद का वोट बैंक खिसक जाएगा। चाहे वह ममता बनर्जी हों या डीएमके या फिर महाराष्ट्र के सहयोगी दल, सभी लोग इनसे किनारा कर रहे हैं।

विपक्षी गठबंधन के अस्तित्व पर ही सवालिया निशान लगाते हुए ठाकुर ने आगे कहा कि बंगाल में तो ममता बनर्जी ने राहुल गांधी से मिलने से ही मना कर दिया। तो, ऐसे में उनका यह प्रश्न है कि क्या गठबंधन है भी या नहीं ?

अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रवास पर विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश कुमार की दोबारा एनडीए में वापसी के ऊपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नीतीश कुमार शुरू से एनडीए के ही सहयोगी थे। जब-जब उन्होंने राजद के साथ जाने का प्रयास किया, तब-तब बिहार में जंगल राज की वापसी हुई। एक बार फिर जब नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी हुई है तब हम यह सुनिश्चित करेंगे कि बिहार में सुशासन हो, विकास हो।

उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि इस गठबंधन से बिहार के विकास को बल मिलेगा और बिहारवासियों की आशाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति होगी।

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम