कांग्रेस का मूल चरित्र बांटो और राज करो, दिल्ली में दोस्ती, दूसरी जगह नूरा-कुश्ती : शहजाद पूनावाला

0
9

नई दिल्ली, 16 मई (आईएएनएस)। चुनावी समर में अल्पसंख्यकों को लेकर छिड़ा विवाद हर रोज रोचक मोड़ लेता नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा था कि कांग्रेस की सोच है कि देश की सरकारें जितना बजट बनाती हैं, उसका 15 प्रतिशत सिर्फ अल्पसंख्यकों पर खर्च हो। पहले इन्होंने धर्म के आधार पर देश को बांटा, आज भी धर्म के आधार पर भांति-भांति के बंटवारे करने में लगे हुए हैं। अब धर्म के आधार पर बजट का भी बंटवारा चाहते हैं।

पीएम मोदी के इसी बयान पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस का मूल चरित्र बांटो और राज करो है। पहले देश को धर्म के आधार पर फिर जाति और भाषा के आधार पर बांटना, आजकल जिस प्रकार से कांग्रेस के शहजादे बांटने की प्रक्रिया जारी रखे हैं। उन्होंने खुद कहा है कि जितनी आबादी उतना उनका हक है। बजट में भी ये लोग ऐसा ही करना चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा था कि संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमान का हो। क्या एएमयू में एससी, एसटी, ओबीसी आरक्षण काटा नहीं गया? क्या कर्नाटक में एससी आरक्षण काटकर मुसलमानों को नहीं दिया गया? क्या लालू यादव ने नहीं कहा कि मुसलमानों को आरक्षण दिया जाएगा, क्या उन्होंने अन्य जगहों पर एससी एसटी ओबीसी आरक्षण काटकर मुसलमानों को नहीं दिया है। यह तो उनकी स्टेट ऑफ पॉलिसी है, जिसको प्रधानमंत्री ने बताया है। अगर ऐसा नहीं है तो फिर लिखित में दें कि धार्मिक आधार पर आरक्षण नहीं देंगे और जो पहले दिया था, वह गलत दिया और एससी एसटी ओबीसी आरक्षण काट कर नहीं देंगे।

आप राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुए अभद्र व्यवहार को लेकर शहजाद पूनावाला ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि अब यह साबित हो चुका है कि शीशमहल शोषण का महल है। इस शीशमहल में द्रौपदी के चीरहरण की भांति वहां पर स्वाति मालीवाल के साथ हिंसा और अभद्रता हुई। 72 घंटे बाद भी विभव कुमार पर कार्रवाई नहीं हुई। उल्टा स्वाति मालीवाल पर दबाव डालकर चुप कराया जा रहा है, जिससे वह शिकायत ना कर सकें।

पूनावाला ने आगे कहा कि केजरीवाल विभव को संरक्षण देते हुए अपने साथ घुमा रहे हैं, इसका मतलब साफ है कि हमला विभव ने नहीं बल्कि केजरीवाल ने किया या करवाया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव कहते हैं कि देश में इससे भी बड़े मुद्दे हैं। इनकी सोच बताती है कि यह महिलाओं के प्रति कितने संवेदनशील हैं। इंडिया गठबंधन की नेता प्रियंका कक्कड़, प्रियंका गांधी, प्रियंका चतुर्वेदी मौन क्यों हैं?

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ओर से केजरीवाल को भ्रष्टाचारी करार दिए जाने पर शहजाद पूनावाला ने बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह अजीबो गरीब स्थिति है कि पंजाब कांग्रेस और आप कुश्ती लड़ रही है। दिल्ली कांग्रेस मोहब्बत और दोस्ती करती है। पंजाब कांग्रेस गाली देती है। दिल्ली कांग्रेस के नेता कुछ दिन पहले दिल्ली में बोलते थे कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्ट हैं और शराब घोटाले में लिप्त हैं। दिल्ली में दोस्ती पंजाब में कुश्ती यह मॉडल इनका पूरे देश में चल रहा है। यह बंगाल में दोस्ती निभा नहीं सकते हैं। वहां टीएमसी और कांग्रेस लड़ती रहती है और दिल्ली में दोस्ती करती है। जम्मू कश्मीर में उमर और महबूबा मुफ्ती कुश्ती करते हैं, लेकिन, दिल्ली में दोस्ती कर लेते हैं। एनडीए में मिशन है और उनके यहां कंफ्यूजन है।