कांग्रेस नेताओं को गलत बयानबाजी की बजाय टैक्स चुकाना चाहिए : भाजपा

0
13

नई दिल्ली,29 मार्च (आईएएनएस)। भाजपा ने आयकर विभाग द्वारा दिए गए नोटिस के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं पर गलत बयानबाजी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कांग्रेस को बयानबाजी की बजाय कानूनी प्रक्रिया का पालन कर टैक्स चुकाने की सलाह दी है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद ज़फ़र इस्लाम ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खडगे या कांग्रेस के अन्य नेता मीडिया में जो बयानबाजी कर रहे हैं, वह सच से परे है। इसलिए उनकी दलीलें कहीं भी टिक नहीं पातीं। अदालत ने कांग्रेस की दलीलों को केवल खारिज ही नहीं किया, बल्कि उसो फटकार भी लगाई।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता जिस तरह से आयकर विभाग और न्यायालय पर आरोप लगा रहे हैं, वह उनकी हताशा को दिखाता है। कांग्रेस को मीडिया में बयानबाजी करने की बजाय कानूनी प्रक्रिया का पालन करना चाहिए और कर चुकाना चाहिए। दिल्ली हाईकोर्ट ने भी इस मामले में कांग्रेस को फटकार लगाई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक परिवार को लगता है कि हर चीज में उन्हें छूट मिलनी चाहिए और उनके लिए अलग क़ानून होना चाहिए जो अब इस देश में संभव नहीं है क्योंकि अब देश में मोदी सरकार है और इस सरकार में कानून से ऊपर कोई भी नहीं है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि एक तो कांग्रेस ने टैक्स जमा करने या अपील के संबंध में नियमों का पालन करने में उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया, दूसरी ओर इनकम टैक्स कमिश्नर से लेकर, आईटीएटी यहां तक कि दिल्ली हाईकोर्ट तक ने कांग्रेस की दलीलों को खारिज करते हुए इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई को सही ठहराया है।

सैयद ज़फर इस्लाम ने कहा कि किसी भी पंजीकृत राजनीतिक दल के लिए इनकम टैक्स एक्ट 13 (ए) के तहत मुख्य शर्त यह है कि उन्हें हर साल अपना आयकर रिटर्न दाखिल करना अनिवार्य होता है। कांग्रेस ने इस शर्त का उल्लंघन किया। उसने न केवल रिटर्न में देरी की, बल्कि आय को भी कम करके बताया।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस जब भी घपला करने पर पकड़ी जाती है तो कार्रवाई से बचने के लिए लोकतंत्र की दुहाई देने लगती है। देश के लोकतंत्र को ठेस पहुंचाने की कांग्रेस की कोई भी साजिश सफल नहीं हो पाएगी।