कांग्रेस ने कभी नहीं किया संविधान का सम्मान : सम्राट चौधरी

0
12

पटना, 25 जून (आईएएनएस)। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने मंगलवार को यहां आपातकाल की बरसी पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि आज हम सभी लोकतंत्र की हत्या यानी आपातकाल की बरसी पर इकट्ठा हुए हैं। कांग्रेस ने संविधान को कई बार बदलने का काम किया। यहां तक कि संविधान में धर्मनिरपेक्ष शब्द को जोड़ दिया गया, लेकिन जम्मू कश्मीर में धारा 370 को नहीं हटा सकी।

उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने संविधान में धर्मनिरपेक्ष शब्द जोड़ दिया लेकिन, जम्मू कश्मीर के लोग धारा 370 हटाने का इंतजार ही करते रहे। सरकार अपने आदेश को भी पूरे देश में लागू नहीं कर सकी। जब नरेंद्र मोदी की सरकार आयी, तो धारा 370 हटाया गया।

बिहार भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो ) ने मंगलवार को आपातकाल की वर्षगांठ पर ‘आपातकाल : लोकतंत्र के साथ विश्वासघात’ संगोष्ठी का आयोजन किया। इस मौके पर आपातकाल को लेकर आगंतुकों ने विचार व्यक्त किये।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी ने इशारों ही इशारों में राजद नेता लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि कल तक बिहार के एक नेता कहते थे कि अब राजा के घर राजा नहीं पैदा होगा, लेकिन आज वे राजकुमार और राजकुमारी ही पैदा करने में लगे हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार में चारा घोटाला में मुख्यमंत्री जेल गए, लोकतंत्र शर्मसार हुआ। जिस विधेयक की कॉपी को राष्ट्रपति को भेजा गया, उसकी प्रति एक राजकुमार ने फाड़ दी, क्या यही लोकतंत्र है। ‘युवराज’ जब राजनीति में आएंगे, तो लोकतंत्र को नहीं समझ पाएंगे । उप मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा जब भी सत्ता में आई आरक्षण का समर्थन किया, लेकिन कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही आरक्षण का विरोध किया।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आपातकाल आज इतिहास के पन्नों में दर्ज है और इसी अतीत से हमे वर्तमान को सुधारना है और भविष्य में याद रखना है। उन्होंने आपातकाल की चर्चा करते हुए कहा कि उस दौरान लोगों के अधिकारों का दमन ही नहीं किया गया, बल्कि दहशत भी बनाया गया। कांग्रेस ने संविधान में बदलाव परिवार की जमींदारी को स्थापित करने के लिए किया था।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया ने आपातकाल को सिलसिलेवार तरीके से बताया। उन्होंने कहा कि आपातकाल को आज आने वाली पीढ़ी को बताना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष भारतेंदु मिश्रा ने किया।