कांग्रेस ने दिल्ली के लिए सचिन पायलट, बिजेंद्र सिंह और सीपी जोशी को बनाया ऑब्जर्वर

0
20

नई दिल्‍ली, 6 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली की तीन लोकसभा सीटों पर तीन अलग-अलग ऑब्जर्वर नियुक्त करने का निर्णय लिया है। पार्टी ने सचिन पायलट, चौधरी बिजेंद्र सिंह और डॉ. सी.पी. जोशी को दिल्ली के लिए ऑब्जर्वर नियुक्त किया है।

कांग्रेस पार्टी के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी संसदीय सीट के लिए सचिन पायलट को ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है। इस सीट से जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट के लिए चौधरी बिजेंद्र सिंह को ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है। यहां से उदित राज कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। वहीं चांदनी चौक लोकसभा सीट के लिए सी.पी. जोशी को ऑब्जर्वर बनाया गया है। चांदनी चौक से जयप्रकाश अग्रवाल कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

दिल्ली में लोकसभा की कुल 7 सीटें हैं। यहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन है। इसके तहत आम आदमी पार्टी चार सीटों पर और कांग्रेस शेष तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इससे पहले सोमवार सुबह कांग्रेस पार्टी ने अमेठी और रायबरेली संसदीय सीटों पर कांग्रेस के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को बतौर सीनियर ऑब्जर्वर नियुक्त किया था। इस निर्णय के अंतर्गत कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रायबरेली सीट पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अमेठी सीट पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और अमेठी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी ने किशोरी लाल शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।