कांग्रेस ने ‘फूट डालो राज करो’ की राजनीति की, इंडी अलाइंस भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा : जेपी नड्डा

0
11

मंडी, 8 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम राजनीतिक दलों के नेता इन दिनों तूफानी दौरे पर हैं। इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नाचन विधानसभा क्षेत्र के सांगली में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस को निशाने पर लिया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में फूट डालो राज करो और जाति-धर्म की राजनीति की है। कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति के साथ तुष्‍टीकरण की भी राजनीति की और अब कांग्रेस के सैम पित्रोदा ने चमड़ी के आधार पर भारत को बांट दिया। वहीं, दूसरी तरफ भाजपा ने देश में विकासवाद की राजनीति की। नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल में देश की राजनीति की संस्कृति बदल डाली है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत पिछलग्गू नहीं, बल्कि आगे दौड़ने वाला देश बन गया। देश में डेढ़ लाख किलोमीटर नेशनल हाईवे और 56 हजार किलोमीटर रेलवे ट्रैक बन चुके हैं। मंडी तक सिर्फ रेल ही नहीं, बल्कि हवाई जहाज भी आएगा। प्रदेश की कांग्रेस सरकार केंद्र से आने वाली हर मदद के रास्ते में रोड़ा अटकाने का काम करती है।

हिमाचल सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि आपदा में केंद्र से सहायता मिलने के बावजूद सरकार ने भेदभाव किया। प्रदेश में बैक गियर की सरकार चल रही है। कांग्रेस सरकार तीन निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकारने से डर रही है। सूबे की सरकार ने ‘अंधेर नगरी चौपट राजा, टके सेर भाजी टके सेर खाजा’ की कहावत चरितार्थ कर दी है।

इंडी अलायंस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन में सम्मिलित पार्टियां परिवारवाद से ग्रसित और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। एक तरफ पीएम मोदी लालकिले से भ्रष्टाचार मिटाने की बात कहते हैं, वहीं दूसरी ओर इंडी अलायंस के नेता भ्रष्टाचारियों को बचाने की बाते करते हैं। सभी एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। इंडी अलाइंस सारा का सारा भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है, इनके कुछ नेता जेल में तो कुछ बेल पर हैं।