कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मिलकर राउंड वाइज काउंटिंग में ढिलाई का उठाया मुद्दा

0
11

नई दिल्ली, 4 जून (आईएएनएस)। देश की सभी 543 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। अभी तक के रुझानों में एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं इंडिया गठबंधन भी लीड बनाए हुए है। इसी बीच कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर कई मुद्दे उठाए।

मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से मुखातिब होते हुए अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हमने दो बड़े मुद्दे चुनाव आयोग के सामने उठाए। जब काउंटिंग होती है तो हर राउंड के बाद आंकड़ा प्रकाशित होता है। उसमें ढिलाई बरती जा रही है। ऐसी जानकारी हमारे प्रदेश यूनिट, लोकसभा क्षेत्रों के साथ तमाम उम्मीदवारों से सामने आई है। हर आधे घंटे में आंकड़ा चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अपडेट नहीं हो रहा है। ये हमारी शिकायत थी।

दूसरा मुद्दा यह है कि असेंबली के अनुसार जो आंकड़ा राउंड वाइज अपडेट होता है, उसमें काफी देर हो रही है। इससे चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठता है। हमने चुनाव आयोग से जल्द से जल्द राउंड वाइज आंकड़ों को अपडेट करने की मांग की है। चुनाव आयोग ने इस मामले पर तत्परता दिखाते हुए कहा है कि किसी भी तौर पर वह विलंब नहीं होने देंगे। वो इसको लेकर आदेश जारी करेंगे।