कांग्रेस लोकतंत्र का गला घोटने वाली पार्टी है : सीएम मोहन यादव

0
17

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने नई दिल्ली से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज और दक्षिणी दिल्ली लोकसभा प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में रविवार को जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सबसे पहले रखा है, जबकि कांग्रेस के लिए परिवार पहले आता है।

मोहन यादव ने कहा कि यह चुनाव परिवारवाद के खिलाफ है, क्योंकि एक तरफ देश के लिए सब कुछ करने वाला व्यक्ति और दूसरी तरफ देश की सारी ताकतों को एक ही परिवार में डालने की होड़ है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दिल्ली में भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि इसके साथ ही दिल्ली में एक ऐसी पार्टी है, जिसकी शुरुआत ही झूठ के साथ शुरू हुई थी। उस पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की झूठ के आगे तो शायद एवरेस्ट की चोटी की ऊंचाई भी छोटी पड़ जाए।

मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस के वक्त किसी भी प्रकार की आजादी नहीं थी, चाहे वह प्रेस की हो या फिर जनता की और वही कांग्रेस कह रही है कि वह संविधान बचाएगी। उन्होंने कहा कि संविधान के साथ सबसे ज्यादा खिलवाड़ कांग्रेस ने किया है और 100 से ज्यादा संशोधन कांग्रेस ने करवाए थे। इतना ही नहीं, इनका आरक्षण देने का काम भी तुष्‍टीकरण से प्रभावित है। इसका सबसे ताजा उदाहरण कर्नाटक है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि अम्बेडकर साहेब ने कहा था कि इस देश में धर्म आधारित आरक्षण नहीं हो सकता। आज कांग्रेस के पास अपना राजनीतिक वजूद नहीं बचा है, लेकिन सपना देख रहे हैं कि वे देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।