काशी में पीएम मोदी की जीत का बनाना है रिकॉर्ड : मुख्यमंत्री योगी

0
10

वाराणसी, 3 अप्रैल (आईएएनएस)। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चुनाव की रणनीति बनाने के लिए पहुंचे। उन्होंने भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में लोकसभा चुनाव प्रबंध संचालन समिति की बैठक की।

उन्होंने कहा कि काशी में मौसम की चुनौतियों के बीच पीएम मोदी की जीत का रिकॉर्ड बनाना है। लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड मतों से जीतने के साथ ही मतों के अंतर का भी रिकॉर्ड बनाना है। पीएम मोदी को इतने मतों से विजयश्री दिलाएं कि पूरा देश काशी की जनता पर गर्व करे।

उन्होंने कहा कि पहली जून को अंतिम चरण में वाराणसी में मतदान होगा। इस दौरान प्रचंड गर्मी होगी। गर्मी में बूथ प्रबंधन और जनसंपर्क चुनौती भरा होगा। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए बूथ प्रबंधन उतना ही ज्यादा मजबूत होगा, जितना हमने जनसंपर्क किया होगा। यह प्रधानमंत्री के प्रति मत-प्रतिशत को बढ़ाने और उनके द्वारा देश, प्रदेश व काशी के लिए किए गए लोक कार्य के प्रति हमारी कृतज्ञता ज्ञापित करने का एक अवसर होगा।

सीएम योगी ने कहा कि चुनाव में प्रधानमंत्री को जीत मिलेगी, इसमें किसी को संदेह नहीं है। मत प्रतिशत बढ़ेगा, इसमें भी संदेह नहीं है, लेकिन अति आत्मविश्‍वास सदैव घातक होता है। अति आत्मविश्‍वास से बचते हुए कार्य करना होगा। प्रदेश, क्षेत्र, जिला, मंडल शक्ति केंद्र के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बूथ पर एक साथ इकठ्ठा होकर बैठें और रणनीति तय करें कि इस बूथ क्षेत्र में कितने घर हैं। उनसे संपर्क करें। केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों और विकास योजनाओं की जानकारी आमजन से साझा करें।

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को मंत्र देते हुए कहा कि हर बूथ पर 800 से लेकर 1,000 मतदाता होते हैं। इस आधार पर 200 से 250 परिवार निवास करता होगा। इन परिवारों पर जरा सा ध्यान देंगे तो हमारा काम आसान हो जाएगा। जनसंपर्क करने की बात आएगी तो बूथ की टोली तीन से चार दिन में हर परिवार से संपर्क कर सकती है। यह रणनीति आपके कार्य को आसान बना सकती है।