केंद्र सरकार के खिलाफ भारतीय युवा कांग्रेस का जोरदार विरोध प्रदर्शन

0
15

नई दिल्ली, 30 मार्च (आईएएनएस)। आयकर विभाग के जरिए कांग्रेस के खिलाफ मोदी सरकार के ‘टैक्स टेरोरिज्म’ को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में भारतीय युवा कांग्रेस ने केंद्र के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।

इस मौके युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, ”भाजपा विपक्ष को कमजोर करने के लिए टैक्स टेरोरिज्म का सहारा ले रही है। केंद्र सरकार लगातार अलग-अलग तरीकों से विपक्षी पार्टी को कमजोर करने का प्रयास कर रही है, लेकिन कांग्रेस इन हथकंडों से डरने वाली नहीं।”

पूरे देश को पता चल गया है कि भाजपा ने चुनावी बॉन्ड घोटाले के जरिए करीब 8,250 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा किया है। सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड को संविधान के खिलाफ बताया है। आयकर विभाग (आईटी) और चुनाव आयोग भाजपा की कमियों पर आंखें मूंदे हुए हैं, उन्हें केवल कांग्रेस दिख रही है।

आईटी विभाग के नियमों की आड़ में कांग्रेस को परेशान किया जा रहा है। क्या भाजपा के खिलाफ समान नियम लागू नहीं होते हैं। आईटी विभाग गलत तरीके से कांग्रेस पर जुर्माना लगा रहा है और रुपयों की मांग कर रहा है। इन बातों से साफ संकेत मिलता है कि आईटी विभाग को भाजपा की कमियां नहीं दिख रहीं।

श्रीनिवास बीवी ने मांग की कि आईटी विभाग से भाजपा को 4 हजार 600 करोड़ रुपये का नोटिस दिया जाना चाहिए था और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस के कई कार्यकर्ता श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद रोड जा रहे थे। दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग कर कई युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

इस मौके पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं दिल्ली प्रभारी कोको पाधी, राष्ट्रीय महासचिव मनीष चौधरी, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मितेंद्र दर्शन सिंह, वर्धन यादव, सत्यवान गहलोत, दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष रणविजय लोचव, दिल्ली युवा कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष शुभम शर्मा समेत कई अन्य युवा कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।