कोलकाता में पीएम मोदी का रोड शो, भाजपा ने ममता पर राज्य मशीनरी का दुरुपयोग कर बाधित करने का लगाया आरोप

0
15

नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को झारखंड और पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल के कोलकाता उत्तर में शाम को 6 बजे रोड शो करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो को लेकर भाजपा ने राज्य की मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप लगाया है।

भाजपा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर राज्य मशीनरी और पुलिस का दुरुपयोग कर रोड शो को बाधित करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से कदम उठाने की मांग की है।

पश्चिम बंगाल के सह प्रभारी एवं भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने मंगलवार को सुबह दो वीडियो एक्स पर शेयर करते हुए आरोप लगाया, ” कोलकाता पुलिस काम पर। मकसद कुछ और नहीं, बल्कि बाधित करना है।”

इससे महज कुछ घंटे पहले आधी रात के बाद मालवीय ने एक्स पर एक और पोस्ट करते हुए यह आरोप लगाया था कि “आधी रात के बाद, ममता बनर्जी के निर्देश के तहत, कोलकाता पुलिस, प्रधानमंत्री के रोड शो (28 मई की शाम को होने वाले) के मार्ग के विभिन्न बिंदुओं पर बनाए गए स्टेज को हटा रही है। उनके पास सारी मांगें हैं, वे अस्वीकार नहीं करेंगे, लेकिन अनुमति भी नहीं देंगे।”

मालवीय ने ममता बनर्जी पर सीधे आरोप लगाते हुए आगे कहा, “यह राज्य मशीनरी के खुलेआम दुरुपयोग के अलावा और कुछ नहीं है। चुनाव आयोग को आगे आना होगा और समान अवसर सुनिश्चित करना होगा।”

आपको बता दें कि झारखंड और पश्चिम बंगाल के चुनावी दौरे के दौरान आज पीएम मोदी पहले झारखंड के दुमका में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे और इसके बाद वह पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो जाएंगे।

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी 2:30 बजे बारासात में और 4 बजे जादवपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम को 6 बजे के आसपास वह सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे।

इसके बाद शाम को वह कोलकाता उत्तर में रोड शो कर जनता का समर्थन मांगेंगे। रोड शो के बाद 7 बजे, प्रधानमंत्री स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।