खिताबी जीत के साथ हिंदुस्तान प्रीमियर लीग में

0
10

नई दिल्ली, 1 जून (आईएएनएस)। डीएसए सीनियर डिवीजन लीग के निर्णायक मुकाबलों में हिंदुस्तान फुटबाल क्लब ने शास्त्री एफसी को दो गोलों से परास्त कर लीग खिताब जीत लिया।

उपविजेता के लिए खेले गए मैच में नेशनल यूनाइटेड ने यूनाइटेड भारत को 1- 1 की बराबरी पर रोक कर दूसरा स्थान अर्जित किया। सुपर सिक्स में हिंदुस्तान, नेशनल यूनाइटेड और यूनाइटेड भारत क्रमश 12, 10, और 8 अंकों के साथ पहले तीन स्थानों पर रहे और तीनों टीमें प्रीमियर लीग में भाग लेने की पात्रता पा चुकी हैं।

उत्तराखंड और दिल्ली टाइगर अंतिम दो स्थानों पर रही । नतीजन उन्हें ए डिवीजन में रेलिगेशन झेलना पड़ेगा।

शुक्रवार देर शाम विनोद नगर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पर फ्लड लाइट में खेले गए मैचों में चैंपियन हिंदुस्तान के लिए स्वरूप और रोनाल्ड सिंह ने गोल जमाए। यूनाइटेड भारत का गोल साणिक ने जबकि नेशनल के लिए सोराईसाम ने गोल किया।

पुरस्कार वितरण समारोह में डीएसए के पदाधिकारी और आयोजन समिति के सदस्य, चेयरमैन जगदीश मल्होत्रा, कन्वीनर आनंद डबास और को कन्वीनर नईम, डीएसए के वरिष्ठ सदस्य हेम चंद, शराफत उल्लाह, कोषाध्यक्ष लियाकत अली , रिजवान उल हक, हरगोपाल आदि उपस्थित रहे। जहां तक खेल की बात है तो चारों टीमें अपना श्रेष्ठ नहीं दे पाई। जिसका दोष फ्लड लाइट को दिया गया। शायद खिलाड़ी लंबी और थकाऊ लीग के चलते अपना श्रेष्ठ पीछे छोड़ आए थे।