गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक के ग्लास गेट पर लगी भीषण आग

0
8

गाजियाबाद, 5 जून (आईएएनएस)। गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में एंट्री के वक्त एक बड़ा सा ग्लास गेट बना हुआ है। इस ग्लास गेट में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। जिसके बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया।

घटना के वक्त मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मचारियों ने आसपास के लोगों की सहायता से हाइड्रेंट के जरिए आग पर काबू पाने की कोशिश की। तब तक मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी पहुंच चुकी थी, जिसने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

चीफ फायर ऑफिसर गाजियाबाद राहुल पॉल से मिली जानकारी के मुताबिक, जनपद ग़ाज़ियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में बुधवार सुबह 8:49 बजे क्रॉसिंग रिपब्लिक के मेन गेट में आग की सूचना मिली। सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली से क्रॉसिंग रिपब्लिक में उपस्थित यूनिट को सूचना दी गई। इसके बाद फायर यूनिट ने तत्काल घटनास्थल पर जाकर देखा तो गेट पर होर्डिंग इत्यादि भी लगे थे। इससे पूरे इलाके में काला धुआं फैल रहा था और सोसायटी में मौजूद लोग वहां पर लगे हाइड्रेंट की मदद से आग को बुझा रहे थे।

क्रासिंग रिपब्लिक में ड्यूटी पर उपस्थित फायर यूनिट ने शीघ्रता से होज लाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग करना शुरू कर दिया। आग को पूर्ण रूप से शांत किया जा चुका है।

फायर यूनिट ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आस-पास के क्षेत्र को सुरक्षित बचा लिया। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई।

इस आग का कई वीडियो आसपास के लोगों ने बनाया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि गेट में भीषण आग लगी हुई है और इससे निकलने वाला काला धुआं काफी दूर से और काफी ऊंचाई तक देखा जा सकता है। इस बड़े ग्लास गेट से ही लोगों का आना-जाना क्रॉसिंग रिपब्लिक में होता है।

सुबह के वक्त लगी इस भीषण आग को देखकर दफ्तर और अन्य कामों के लिए निकले लोगों में अफरा तफरी मच गई। फिलहाल स्थिति पूरी तरीके से सामान्य है।