गिरफ्तारी की मांग को लेकर बाबा साकार हरि के घर के बाहर धरने पर बैठा शख्स

0
10

हाथरस, 8 जुलाई (आईएएनएस)। बाबा साकार हरि के घर के बाहर एक शख्स धरने पर बैठा हुआ है। उसका कहना है कि जब तक आरोपी बाबा की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक उसका धरना जारी रहेगा। बाबा साकार हरि एक या दो नहीं, बल्कि 100 से अधिक लोगों की मौत का जिम्मेदार है। ऐसे में उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। आगरा शाहगंज क्षेत्र के केदारनगर में बाबा का घर है। वहीं पर वो शख्स धरने पर बैठा हुआ है।

जो शख्स भोले बाबा के घर के बाहर धरने पर बैठा है उसका नाम कृष्ण गोपाल उपाध्याय है। धरना स्थल पर एक पोस्टर भी लगा है जिसमें लिखा है — हाथरस में 123 मौतों के जिम्मेदार भोले बाबा की गिरफ्तारी कब।

बता दें कि बीते दिनों हाथरस में बाबा साकार हरि यानी भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मच जाने से 123 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। इसके अलावा, कई अन्य लोग घायल हो गए। इसके बाद उन्हें उपचार के लिए भेज दिया गया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने मृतकों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है।

अब तक इस मामले में एक आयोजक समिति से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, लेकिन बाबा अभी भी फरार है, जिसे लेकर विपक्षी दल बीजेपी पर हमलावर भी है। बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटनास्थल पर गए थे। उन्होंने पीड़ितों के परिजनों को हर संभव आर्थिक सहायता प्रदान करने का आश्वासन भी दिया था।

इसके अलावा, सीएम ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी बात कही थी।

वहीं, बीते दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी घटनास्थल पर गए थे, जहां उन्होंने पीड़ितों और मृतकों के परिजनों से मुलाकात की थी। उन्होंने बीजेपी से मुआवजे की राशि को बढ़ाने की भी मांग की। इस पर बीजेपी ने राहुल गांधी ने लोगों की मौत के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया था।

इस बीच, इन तमाम गतिविधियों के बीच बाबा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठा यह शख्स अचानक से सुर्खियों में आ गया है।

बता दें कि इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद मुख्य आरोपी समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।