गुजरात भाजपा में खलबली, दो उम्मीदवारों ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया मना

0
16

नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)। गुजरात से भाजपा के दो लोकसभा उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। वडोदरा की वर्तमान सांसद और वर्तमान में यहां से भाजपा की उम्मीदवार रंजनबेन भट्‌ट ने चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई है। वहीं गुजरात से बीजेपी के एक और साबरकांठा से उम्मीदवार भीखाजी ठाकोर ने चुनाव लड़ने से इनकार किया है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि वह व्यक्तिगत कारणों से लोकसभा चुनाव लड़ना नहीं चाहते। पार्टी ने उन्हें इस सीट के मौजूदा सांसद को हटाकर मैदान में उतारा था। हालांकि अब भाजपा उम्मीदवार भीखाजी ठाकोर ने चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा वाली पोस्ट सोशल मीडिया से हटा ली है।

वहीं बता दें कि रंजन भट्ट को तीसरी बार इस सीट से टिकट दिए जाने से वहां के स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता नाराज थे। रंजन भट्ट का नाम भाजपा द्वारा जारी दूसरी सूची में घोषित हुआ था। रंजनबेन भट्‌ट को इस सीट से तीसरी बार टिकट मिलने पर काफी विरोध हुआ था। शनिवार को रंजनबेन भट्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि वह व्यक्तिगत कारणों से 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

दरअसल उनका नाम घोषित होने के बाद लगातार उनके खिलाफ पोस्टर वॉर चल रहा था। ऐसे में इस सीट पर उम्मीदवार बदलने की बात भी सूत्रों के हवाले से चल रही थी, इसके बाद उन्होंने खुद को अलग कर लिया। इसके साथ ही रंजनबेन भट्‌ट ने फेसबुक पर लिखा, “मैं रंजनबेन धनंजय भट्ट अपने निजी कारणों से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने को तैयार नहीं हूं।”

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी किसी को भी टिकट दे, एक कार्यकर्ता होने के नाते मैं उनके लिए काम करूंगी, मेरी पार्टी या पार्टी के अधिकारियों से कोई बात नहीं हुई है।

शायद पार्टी को भी आश्चर्य होगा कि रंजन भट्ट ने ऐसा निर्णय क्यों लिया। उन्होंने कहा, पिछले 10 दिनों से जो कुछ भी हो रहा है, उससे मैं तंग आ गई हूं और अगर सेवा ही करनी है तो नरेंद्र मोदी के कार्यकर्ता के तौर पर, सांसद होना जरूरी नहीं है। पार्टी ने मुझे 10 साल तक सांसद बनाया और इस बार भी टिकट दिया। मैं पीएम मोदी से बहुत खुश हूं और मैं वडोदरा में पार्टी को मजबूत करूंगी।