गुजरात में श्रीलंका के मानद कौंसल नियुक्त हुए राकेश रमनलाल शाह

0
10

नई दिल्ली, 8 जुलाई (आईएएनएस)। जीएसईसी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राकेश रमनलाल शाह को श्रीलंका सरकार द्वारा अहमदाबाद में श्रीलंका के लिए मानद वाणिज्य दूत के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने सोमवार को उच्चायुक्त क्षेनुका सेनेविरत्ने से अपनी नियुक्ति का कमीशन प्राप्त किया। उनका कांसुलर एक्सेस गुजरात तक फैला हुआ है।

इस पद के निर्माण का उद्देश्य व्यापार, निवेश और पर्यटन के अवसरों को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए गुजरात के साथ श्रीलंका के संबंधों को मजबूत करना है। गुजरात भारत में अपने महत्वपूर्ण उद्योगों के लिए प्रसिद्ध है, जिनमें बंदरगाह विकास, बुनियादी ढांचा, नवीकरणीय ऊर्जा, आईसीटी, रसायन और पेट्रोकेमिकल क्षेत्र, कृषि-खाद्य उद्योग, स्टार्टअप, फार्मास्यूटिकल्स और कपड़ा शामिल हैं।

नए मानद कौंसल को उनकी नियुक्ति पर बधाई देते हुए उच्चायुक्त सेनेविरत्ने ने सभी संबंधित क्षेत्रों में गुजरात राज्य के साथ श्रीलंका की भागीदारी को बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया।

उनकी व्यावसायिक साख पर विचार करते हुए उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य को पूरा करने में उच्चायोग की सहायता करने के लिए वह सबसे अच्छे विकल्प हैं। कौंसल शाह ने उनके साथ काम करने और उन्हें अपना समर्थन देने का वादा किया है।

उन्होंने पर्यटन को बढ़ाने के लिए सहयोग के संभावित क्षेत्रों, विशेष रूप से कनेक्टिविटी पर ध्यान केंद्रित करने पर चर्चा की। इंडो-श्रीलंका चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की पहचान गुजरात राज्य के साथ आर्थिक संबंधों को सुविधाजनक बनाने के लिए की गई थी।

मानद कौंसल राकेश रमनलाल शाह के साथ ऑटोमोबाइल, विमानन, स्टार्ट-अप, लग्जरी टूरिज्म, शिक्षा, बुनियादी ढांचे के विकास और जलापूर्ति सहित कई क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाला एक व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल भी था। वह गुजरात राज्य के लिए श्रीलंका सरकार द्वारा इस पद पर नियुक्त किए जाने वाले पहले व्यक्ति हैं।