गोविंद सिंह डोटासरा ने एग्जिट पोल को नकारा, कहा कांग्रेस की होगी जीत

0
15

जयपुर, 3 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव को लेकर बीते शनिवार को सामने आए एग्जिट पोल में एनडीए की सरकार बनने की बात कही गई है। लेकिन इंडिया गठबंधन के नेता इस एग्जिट पोल की विश्वसनीयता पर सवाल उठा रहे हैं। विपक्षी नेताओं का कहना है कि ये एग्जिट पोल जनता के बीच जाकर नहीं, बल्कि बीजेपी ऑफिस में तैयार किए गए हैं।

अब इस पर कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने एग्जिट पोल द्वारा पेश किए गए आंकड़ों को नकार दिया है और कहा राजस्थान की मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति कांग्रेस के पक्ष में है। लिहाजा हमारी सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता।

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “राजस्थान की जनता ने इंडिया गठबंधन को अच्छे वोट दिए हैं। भारतीय जनता पार्टी से चाहे एक सीट ही ज्यादा आए, लेकिन इस बार हम बीजेपी से ज्यादा सीट लाने जा रहे हैं और मैंने शायद कल खुलासा भी किया होगा कि तकरीबन 10 सीटों पर हम अच्छे मार्जिन से जीत रहे हैं। इसके अलावा, शेष आठ सीटें ऐसी हैं, जहां पर हम औसत दर्जे की स्थिति में मौजूद हैं। हम उन सभी सीटों में बढ़त की स्थिति में हैं। मैं आपको इस तरह से बता दूं कि इन आठ सीटों में से हम 6, 7 या पांच सीट भी जीत सकते हैं। चाहे कुछ भी हो जाए, मैं एक बात दावे के साथ कह सकता हूं कि इस बार हम लोग एनडीए से ज्यादा सीट लाकर रहेंगे।”

बता दें कि सभी एग्जिट पोल ने कुल मिलाकर एनडीए को 350 से 400 के बीच सीट मिलने का दावा किया है। अब सभी को चार जून का इंतजार है, जब नतीजों की घोषणा होगी और यह साफ हो जाएगा कि केंद्र में किसकी सरकार बनने जा रही है।