गौतमबुद्ध नगर में भाजपा के महेश शर्मा को निर्णायक बढ़त, गाजियाबाद में कांटे की टक्कर

0
14

नोएडा/गाजियाबाद, 4 जून (आईएएनएस)। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के लिए जारी मतगणना के शुरुआती रूझानों में भाजपा आगे है। यहां से भाजपा प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा एक लाख मतों से आगे चल रहे हैं। उनके प्रतिद्वंदी काफी पीछे हैं।

जानकारी के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट की जारी मतगणना के जो रुझान सामने आए हैं, उनमें महेश शर्मा (भाजपा) को 1,44,472, महेंद्र नागर (सपा) को 43,098, राजेंद्र सोलंकी (बसपा) को 28,439 वोट मिले हैं। महेश शर्मा 1,01,374 मतों से आगे हैं।

गाजियाबाद की बात करें तो यहां पहले इंडिया गठबंधन की कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा आगे चल रही थीं। बाद में भाजपा के अतुल गर्ग ने रफ्तार पकड़ी और वह तकरीबन 40 हजार वोटों से आगे हो गए हैं। गाजियाबाद में लगातार इंडिया गठबंधन और भाजपा प्रत्याशी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट की नोएडा और दादरी विधानसभा की मतगणना 21-21 टेबल पर हो रही है। इन दोनों विधानसभा में बूथों की संख्या अधिक है। वहीं, अन्य तीन विधानसभा क्षेत्रों में 14-14 टेबल पर मतों की गिनती जारी है। ऐसे में गौतमबुद्ध नगर का परिणाम जल्दी आने की उम्मीद है।

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट की तीन विधानसभा क्षेत्रों की गणना नोएडा के फेज-2 फूल मंडी में हो रही है। जबकि, खुर्जा और सिकंदराबाद विधानसभा की काउंटिंग बुलंदशहर की नवीन मंडी अनूपशहर रोड पर हो रही है।

गौतमबुद्ध नगर में 15 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। लेकिन, वर्तमान सांसद और भाजपा प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा लगातार निर्णायक बढ़त बनाए हुए हैं।