चंपई बोले, पीएम ने अपनी सभाओं में झारखंड के आदिवासियों के असली मुद्दों पर एक शब्द भी नहीं कहा

0
12

चाईबासा, 4 मई (आईएएनएस)। झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार ने झारखंड के आदिवासियों और मूलवासियों के लिए कोई काम नहीं किया है, इसलिए उसे यहां लोगों से वोट मांगने का अधिकार नहीं है। सोरेन शनिवार की शाम सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र के चक्रधरपुर में झामुमो प्रत्याशी जोबा मांझी के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंहभूम में अपने प्रत्याशी का प्रचार करने आए, लेकिन उन्होंने यहां के लोगों के मुद्दों और भावनाओं से जुड़े विषयों पर एक शब्द नहीं कहा। यहां के आदिवासी “हो” भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग लंबे समय से कर रहे हैं, लेकिन वे इस पर चुप रहे। सरना आदिवासियों के अलग धर्मकोड से लेकर वनाधिकार और झारखंड के स्थानीय लोगों के लिए भी पीएम ने कुछ नहीं कहा।

सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा एक समुदाय को दूसरे समुदाय से लड़ाकर सत्ता में काबिज रहने की राजनीति करती है, लेकिन लोग उनकी सच्चाई समझ चुके हैं। अब झारखंड की जनता उनके झांसे में नहीं आने वाली। इस बार राज्य की 14 सीटों में से एक भी सीट पर भाजपा को नहीं जीतने देंगे।