चाइना मीडिया ग्रुप ने कई नए एआई उत्पाद जारी किए

0
19

बीजिंग, 27 मार्च (आईएएनएस)। 27 मार्च को चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) ने बोआओ एशिया मंच के दौरान एआई नए उत्पाद लॉन्च सम्मेलन का आयोजन किया। सीएमजी द्वारा निर्मित कई नए एआई उत्पाद जो चीनी प्राचीन पुस्तक संग्रहों और चीनी शास्त्रीय मिथकों की व्याख्या करते हैं, दर्शकों के लिए जारी किए गए।

दुनिया भर के 26 देशों के पत्रकारों ने चीनी राष्ट्र की उत्कृष्ट पारंपरिक संस्कृति और एआई तकनीक के बीच “सुन्दर मिलन” देखा।

लॉन्च सम्मेलन में सीएमजी ने सीजीटीएन द्वारा अनुवादित चीन के पहले पूर्ण-प्रक्रिया एआई माइक्रो-लघु नाटक “चीनी पौराणिक कथा” का बहुभाषी संस्करण लॉन्च किया।

इसका अंग्रेजी संस्करण 27 मार्च को वैश्विक स्तर पर जारी किया गया।

एक और बहुत ही रचनात्मक कार्य सीसीटीवी द्वारा लॉन्च की गई माइक्रो-लघु नाटक “एआई रीडिंग क्लासिक्स” की श्रृंखला है। यह नाटक ऐतिहासिक अभिलेखों, साहित्य, कृषि, चाय विज्ञान और चिकित्सा जैसे क्लासिक्स पर आधारित है, और चीनी सभ्यता के स्थायी कोड की स्पष्ट व्याख्या करने के लिए एआई का उपयोग करता है।

इस बार जारी किया गया तीसरा नया उत्पाद सीजीटीएन द्वारा विदेशी युवाओं के लिए तैयार पूर्ण-प्रक्रिया एआई कार्य “द लीजेंड ऑफ युवा नायक नेझा” है।

सम्मेलन में सीएमजी के उप प्रधान संपादक, सीजीटीएन के प्रधान संपादक फ़ैन यून ने एआई उपयोग, विषय अभ्यास, तकनीकी नवाचार और अनुप्रयोग विशिष्टता आदि पक्षों में सक्रिय अनुसंधान का परिचय दिया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)