चीनी आधुनिकीकरण विश्व की आर्थिक बहाली में जान फूंकेगा : चाओ लची

0
20

बीजिंग, 29 मार्च (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा की स्थाई समिति के अध्यक्ष चाओ लची ने बोआओ एशिया फोरम के 2024 सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में भाग लिया। उन्होंने “एक साथ चुनौतियों का सामना करना और एशिया तथा उससे परे एक बेहतर दुनिया का निर्माण करना” शीर्षक पर मुख्य भाषण दिया।

अपने भाषण के दौरान, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चीन उच्च गुणवत्ता वाले विकास के माध्यम से आधुनिकीकरण को बढ़ावा देता है। यह प्रयास वैश्विक आर्थिक सुधार में महत्वपूर्ण योगदान देगा और पड़ोसी देशों, विशेषकर एशिया में विकास के लिए अधिक अवसर प्रदान करेगा।

उद्घाटन समारोह में राजनीतिक, औद्योगिक, व्यापारिक और शैक्षणिक क्षेत्रों के 1,500 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिनमें कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्ट टोकायेव, नाउरू के राष्ट्रपति डेविड रानीबोक एडियांग, श्रीलंका के प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धना, डोमिनिकन प्रधानमंत्री रूजवेल्ट स्केरिट, और फोरम काउंसिल के अध्यक्ष बान की-मून शामिल थे।

चाओ लची ने कहा कि दुनिया तेजी से बदलाव के दौर से गुजर रही है और शांति तथा विकास को गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। मानवता के भविष्य के प्रति चीन की प्रतिक्रिया मानवता के साझा भविष्य वाले समुदाय की स्थापना करना है। चीन नवीन, खुले, पर्यावरण के अनुकूल और समावेशी विकास रणनीतियों के लिए प्रतिबद्ध है। इसके अलावा, चीन अपनी विकासात्मक प्रगति में भाग लेने के लिए सभी देशों का स्वागत करता है।

(साभार—-चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)