चीन में एक्सप्रेस पैकेज की मात्रा अधिक

0
24

बीजिंग, 20 जनवरी (आईएएनएस)। चीन में माल ढुलाई रसद उद्योग का सातवां वार्षिक सम्मेलन शनिवार को आयोजित हुआ। चीनी रसद और खरीद संघ के संबंधित अधिकारी ने कहा कि वर्ष 2023 में रसद की मांग धीरे से बहाल हुई। चीन अभी भी दुनिया में सबसे बड़ी मांग वाला रसद बाजार बना हुआ है।

राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में आधुनिक लॉजिस्टिक्स की औद्योगिक स्थिति लगातर उन्नत हो रही है। चीनी रसद और खरीद संघ के प्रमुख ह लीमिंग ने कहा कि वर्ष 2023 में चीन के लॉजिस्टिक्स बाजार में वृद्धि फिर से शुरू हुई।

अनुमान है कि वर्ष 2023 में कुल सामाजिक रसद 3,500 खरब युआन होगा। पूरे साल में एक्सप्रेस पैकेज की मात्रा 1 खरब 32 अरब रही, जो लगातार दस सालों से दुनिया के पहले स्थान पर है।

रेलवे ने 3 अरब 91 करोड़ टन का माल परिवहन पूरा किया, जो इतिहास में एक नया रिकॉर्ड है। विमानों से कार्गो और मेल परिवहन मात्रा 73 लाख 50 हजार टन रही, जो मूल रूप से वर्ष 2019 के स्तर पर बहाल हुई।

उधर, चीन में रसद उद्यमों की प्रतिस्पर्धा लगातार उन्नत हुई। वर्ष 2023 तक अच्छी परिचालन स्थिति और मजबूत बाजार प्रतिस्पर्धात्मकता वाली लॉजिस्टिक्स कंपनियों की संख्या 9,600 से अधिक है।

पिछले साल शीर्ष 50 लॉजिस्टिक्स कंपनियों की रसद व्यवसाय आय 23 खरब युआन से ज्यादा रही। ऑनलाइन माल ढुलाई प्लेटफार्म उद्यमों की संख्या तीन हजार से अधिक है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एबीएम/