चीन में नए ऊर्जा वाहनों में निवेश बढ़ा रहे विदेशी निवेशक

0
19

बीजिंग, 24 मार्च (आईएएनएस)। इस साल की शुरुआत से चीन के नए ऊर्जा वाहन उत्पादन और बिक्री में लगातार वृद्धि जारी है। जनवरी से फरवरी तक बाजार हिस्सेदारी 30 प्रतिशत तक पहुंच गई। चीन में, जैसे-जैसे नए ऊर्जा वाहन का बाजार गर्म हो रहा है, कई विदेशी निवेशकों ने कहा है कि वे चीन में निवेश बढ़ाना जारी रखेंगे।

हाल ही में जर्मनी में आयोजित फॉक्सवैगन समूह की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस के प्रभारी व्यक्ति ने कहा कि इस वर्ष चीनी बाज़ार में समूह की जड़ें जमाने की 40वीं वर्षगांठ है। अगले तीन साल में चीनी बाजार में 40 से अधिक मॉडल लॉन्च किए जाएंगे, जिनमें से आधे नए ऊर्जा वाहन हैं।

फ्रांस की प्यूज़ो सिट्रोएन चीन में नए ऊर्जा वाहन लॉन्च करने वाली पहली यूरोपीय कंपनियों में से एक है। संबंधित प्रभारी व्यक्ति ने कहा कि चीन के नए ऊर्जा वाहन वैश्विक ऑटोमोबाइल उद्योग में बदलाव लाएंगे।

शेनलोंग कंपनी के बोर्ड उपाध्यक्ष बो डायो के अनुसार, हम यूरोप में नए ऊर्जा वाहनों को भी लगातार बढ़ावा दे रहे हैं। हमारे पास एक विशेष मंच है और हम चीन से सीखना जारी रखते हैं। नए ऊर्जा वाहन निश्चित रूप से भविष्य के औद्योगिक विकास के लिए एक महत्वपूर्ण दिशा होंगे।

न केवल विदेशी निवेश वाली वाहन कंपनियां, बल्कि संबंधित पार्ट्स और कंपोनेंट कंपनियां भी चीन के इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास की पूरी तरह से पुष्टि करती हैं। पिछले 10 साल में बॉश समूह ने चीन में 50 अरब युआन से अधिक का निवेश किया है। इस वर्ष, यह चीनी ऑटोमोबाइल उद्योग के विद्युतीकरण परिवर्तन का समर्थन करना जारी रखेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)