चुनाव और युद्ध कभी आसान नहीं समझना चाहिए : मुख्यमंत्री योगी

0
16

गोरखपुर, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गोरखपुर, बांसगांव और संतकबीरनगर लोकसभा के लिए भाजपा की चुनाव संचालन समितियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक में चुनाव जीतने के मंत्र दिए।

गोकुल अतिथि भवन में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस समय पूरे देश में भाजपा के पक्ष में जबरदस्त माहौल है। लोकसभा चुनाव का परिणाम भी इसी के अनुरूप आएगा। जरूरत बूथ स्तर तक सक्रियता, तत्परता और सजगता की है। बूथ जितना मजबूत होगा, परिणाम भी उतना ही जबरदस्त आएगा। बूथ को जीतना ही चुनाव जीतने का सबसे कारगर फॉर्मूला है।

उन्होंने कहा कि लगातार तीसरी बार मोदी सरकार बनेगी, इसमें तनिक भी संदेह नहीं है। चुनाव और युद्ध कभी आसान नहीं समझना चाहिए। हमें अति आत्मविश्वास से बचते हुए कार्य करना होगा। सिर्फ आंकड़ों पर विश्वास करके निश्चिंत नहीं बैठना है, बल्कि लोकसभा चुनाव में वोट और बूथ केंद्रित व्यवस्था पर अधिक ध्यान देना है। बूथ समिति, पन्ना प्रमुख और सामाजिक टोली भाजपा के लिए सबसे महत्वपूर्ण अंग हैं।

उन्होंने आगे कहा कि बूथ क्षेत्र में जितने घर हैं, उनसे संपर्क करें। केंद्र-राज्य सरकार की उपलब्धियों और विकास योजनाओं की जानकारी आमजन को दें। जिन विकास कार्यों को हम बोल रहे हैं, उसे जनता बोलने लगे तो हमारा कार्य आसान हो जाएगा। इसके समानांतर सामाजिक टोली समाज के हर वर्गों के लोगों तक जनसंपर्क करती रहे। निरंतर जनसंपर्क की जिम्मेदारी सभी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को भी उठानी है।