छत्तीसगढ़ की स्वच्छता दीदी देखेंगी दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड

0
22

रायपुर, 24 जनवरी (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ की 16 स्वच्छता दीदियों को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में आयोजित होने वाली परेड में बतौर विशेष अतिथि आमंत्रित किया गया है। यह स्वच्छता दीदियां बुधवार को अपने परिजनों के साथ विवेकानंद हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना हुईं।

केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ की 16 स्वच्छता दीदियों और उनके परिजन को आमंत्रित किया है। उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर नई दिल्ली जा रहीं स्वच्छता दीदियों को रवाना किया। स्वच्छता दीदियां 25 जनवरी को केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात भी करेंगी।

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने इस मौके पर कहा कि यह आमंत्रण प्रदेश के शहरों को स्वच्छ बनाने में जुटी महिला शक्ति के काम का सम्मान है। भारत सरकार के विशेष आमंत्रण से हमारी स्वच्छता दीदियों के साथ ही पूरा छत्तीसगढ़ गौरवान्वित हुआ है।

मंत्रालय ने विशेष अतिथि के रूप में गंडई नगर पंचायत की दो, कुम्हारी नगर पालिका की दो, खैरागढ़ नगर पालिका की एक, बिलासपुर नगर निगम की तीन तथा राजनांदगांव, दुर्ग, अंबिकापुर और कोरबा नगर निगम की दो-दो स्वच्छता दीदियों को आमंत्रित किया है।

–आईएएनएस

एसएनपी/एबीएम